नोएडा प्राधिकरण द्वारा बनाया जा रहा सेक्टर-71 मार्ग पर फुट ओवर ब्रिज, नौकरी करने वाले लोगों के लिए होगी सुविधा

ABHISHEK SHARMA/ JITENDER PAL- TEN NEWS

0 230

(28/07/2019) नोएडा में मॉडल टॉउन से सेक्टर-71 मार्ग पर फुट ओवर ब्रिज बनाया जा रहा है। इस एफओबी के तैयार होने से सेक्टर-63 और सेक्टर-62 स्थित कंपनियों में नौकरी करने वाले हजारों लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी। एफओबी का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है।



बताया जा रहा है कि एफओबी पर करीब दस दिन में काम पूरा हो जाएगा। अगले माह इसे लोगों के लिए खोला जाएगा।
दरअसल, सेक्टर-63 और 62 में काफी संख्या में कंपनियां हैं। यहां काम करने वाले ज्यादातर लोग मॉडल टॉउन-सेक्टर 71 मार्ग से होकर प्रतिदिन आते-जाते हैं। एफओबी नहीं होने की वजह से लोग सड़क को पार करते हैं। इस वजह से वाहन चालकों को रूकना पड़ता है।

कई बार सड़क पार करने के दौरान हादसे भी हो चुके हैं। यातायात विभाग ने जाम लगने की समस्या का सर्वे कर एफओबी बनाने का सुझाव दिया था। अब प्राधिकरण ने जिजर होटल के पास एफओबी का निर्माण शुरू कर दिया है। यातायात विभाग का कहना है की एफओबी बन जाने से सेक्टर-62 व सेक्टर-63 से आने-जाने वाले पैदल यात्रियों को काफी सहूलियत मिलेगी।

पैदल यात्रियों को सुरक्षित सड़क पार कराने के उद्देश्य से यातायात विभाग ने कुछ माह पूर्व करीब 15 स्थानों पर एफओबी बनाने का प्रस्ताव बना कर प्राधिकरण को भेजा था। सेक्टर-1 गोल चक्कर, सेक्टर-4 व सेक्टर-19 के बीच, मोरना पुलिस चौकी, वाजिदपुर, सेक्टर-37ए, सेक्टर-126 मयूर स्कूल, सेक्टर-127 लोटस वैली स्कूल, सेक्टर-127 शनि मंदिर गोल चक्कर, सेक्टर-128 सुल्तानपुर, सेक्टर-51-52 व मेट्रो स्टेशन सेक्टर-51-72 समेत अन्य स्थान चिह्नित किए गए हैं। इनमें से कुछ पर काम चल रहा है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.