आखिर कौन हैं गौतम बुध नगर के नए डीएम सुहास लालिनाकेरे यथिराज, देखें पूरी प्रोफाइल

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

गौतम बुध नगर में आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे के बाद यहां के तत्कालीन जिलाधिकारी का स्थानांतरण कर दिया गया एवं जिले की कमान अब पैरालंपिक बैडमिंटन चैंपियनशिप के विजेता खिलाड़ी सुहास एलवाई को सौंपी गई है। वही तत्कालीन डीएम बीएन सिंह पर विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए हैं जिसकी जांच जिले की तीनों प्राधिकरण के अध्यक्ष आलोक टंडन को सौंपी गई है।

बता दें कि सुहास लालिनाकेरे यथिराज 2007 बैच के आईएएस अफसर हैं। इन्होंने कंप्यूटर साइंस में बीटेक की है। सुहास मूल रूप से कर्नाटक के शिमोगा ज़िले के रहने वाले हैं। 2007 बैच के आईएएस सुहास एलवाई का नाम यूपी के तेज-तर्रार अफसरों में शुमार है।

वहीं आपको बता दें कि वर्ल्ड रैंक 2 नंबर के पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी है। सुहास पैरालंपिक बैडमिंटन चैंपियनशिप का खिताब भी अपने नाम कर चुके हैं। 2016 में गवर्नर द्वारा उत्तरप्रदेश के सबसे बेहतरीन सिविल सर्वेन्ट के खिताब से नवाजा जा चुका है। वहीं इससे पहले ये फरवरी माह से उत्तर प्रदेश सरकार के परियोजना विभाग में विशेष सचिव के पद पर लखनऊ में तैनात थे।

इस बीच गौतम बुद्ध नगर जिले में आज बड़ी हलचल देखने को मिली। दरअसल, आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिले के दौरे पर रहे। सीएम के जिले से जाने के बाद तत्कालीन डीएम बीएन सिंह ने पत्र लिखकर 3 माह की छुट्टी की मांग कर डाली।

सूत्रों का कहना है कि जूनियर अधिकारियों के सामने सरेआम मुख्यमंत्री द्वारा फटकार लगने से तत्कालीन जिलाधिकारी बीएन सिंह आहत हो गए थे। जिसके चलते उनका स्थानांतरण किया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.