ग्रेटर नोएडा : बदसलूकी से गुस्साए वकीलों ने किया हाईवोल्टेज हंगामा, कोर्ट के गेट पर जडा ताला

ABHISHEK SHARMA

0 605

उत्तर प्रदेश के नोएडा के सेक्टर छह में सहायक पुलिस आयुक्त (विशेष कार्यपालक मजिस्ट्रेट) द्वारा एक अधिवक्ता के साथ की गई कथित बदसलूकी से गुस्साए वकीलों ने गुरुवार को जिला न्यायालय में हड़ताल कर न्यायालय परिसर के सभी प्रवेश द्वारों पर तालाबंदी कर दी और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की।

जानकारी के मुताबिक अधिवक्ता अनिल भाटी धारा 151 के तहत गिरफ्तार एक मुवक्किल की जमानत के सिलसिले में बुधवार को सेक्टर छह स्थित सहायक पुलिस आयुक्त (विशेष कार्यपालक मजिस्ट्रेट) के यहां गए थे। अनिल भाटी का आरोप है कि जमानती धारा होने के बावजूद भी उनके मुवक्किल को जमानत नहीं दी गई और उनके साथ बदसलूकी की गई। अधिवक्ता ने आरोप लगाया कि जिन आरोपियों के साथ अधिवक्ता जाते हैं, उन्हें जमानत नहीं दी जाती है।

एडवोकेट दिनेश भाटी ने बताया कि अनिल भाटी ने अपने साथ हुए अभद्र व्यवहार की जानकारी जनपद बार एसोसिएशन को दी। इस घटना के बाद गुस्साए वकीलों ने आज जिला न्यायालय परिसर में हड़ताल कर दी। वकील इस कदर उत्तेजित थे कि उन्होंने न्यायालय परिसर में मौजूद तमाम पुलिस कर्मियों को बाहर निकालकर, न्यायालय के सभी प्रवेश द्वारों पर ताला जड़ दिया और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उत्तेजित वकीलों ने जिला जज के चेंबर में जाकर नारेबाजी की और इस मामले में हस्तक्षेप की मांग की।

जनपद के बार असोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष एवं वरिष्ठ अधिवक्ता रामशरण नागर ने बताया कि पुलिस ने एक महिला वकील के घर पर भी देर रात दबिश दी और इन दोनों मामलों की जानकारी जैसे ही आज वकीलों को लगी तो उन्होंने हड़ताल पर जाने का निर्णय ले लिया। उन्होंने कहा कि पुलिस का यह रवैया पूरी तरह गैर जिम्मेदाराना है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.