लोक सभा चुनाव 2019: वोटर्स तक पहुंचने के लिए गौतमबुद्ध नगर के प्रत्याशी ले रहे नई तकनीकों का फ़ायदा

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

गौतमबुद्ध नगर :-  गौतमबुद्ध नगर में लोकसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस विभाग अपनी तैयारी में जुटा हुआ है , जिससे हर पार्टी के उम्मीदवार यह सोच रहे है कि हम लोगों के पास जाकर खुद प्रचार कर रहे है , लेकिन नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बहुत से ग्रुप बने हुए है क्यों न ग्रुप के माध्यम से प्रचार किया जाए , उन्हें क्या पता कि चुनाव को लेकर पुलिस और जिला प्रशासन बिल्कुल सख्त है ।

अगर किसी व्यक्ति ने ग्रुप के अंदर किसी भी पार्टी का प्रचार किया या भड़काऊ पोस्ट डाला तो उस ग्रुप के एडमिन और व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्यवाही हो सकती है , क्योंकि गौतमबुद्ध नगर के एसएसपी ने अपना सख्त रवैया अपना लिया है ।



दरअसल देखा गया है कि चुनाव के दौरान कोई भी व्यक्ति माहौल बिगाड़ने की कोशिश करता है और किसी भी पार्टी का प्रचार करने लगता है , जिसके कारण मतदाताओं के अंदर सोच बदल जाती है । वही इस मामले में गौतमबुद्ध नगर के एसएसपी वैभव कृष्ण का कहना है कि चुनाव के दौरान सोशल मीडिया पर यदि कोई व्यक्ति माहौल बिगाड़ने और किसी भी पार्टी का प्रचार करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी ।

साथ ही उनका कहना है कि जिला अधिकारी बीएन सिंह के नेतृत्व में सोशल मीडिया की मॉनिटरिंग टीम काम कर रही है , ठीक उसी तरह पुलिस ने भी अपनी मॉनीटरिंग टीम बनाई है , जिससे पता चल सके कि पूरे गौतमबुद्ध नगर में कितने व्हाट्सएप ग्रुप में किसने भड़काऊ भाषण और पार्टी का प्रचार किया है ।

खासबात यह है की सोशल मीडिया पर हर पार्टी के प्रचार हो रहे है , लेकिन जिला और पुलिस प्रशासन सिर्फ चेतावनी दे रहा है , धरातल पर कोई भी कार्यवाही नही गई है , जिससे लोग को समझ आ सके ।

अब देखने वाली बात होगी कि जिला और पुलिस प्रशासन द्वारा दी गई चेतावनी कब धरातल पर नजर आएगी । क्या जिला और पुलिस प्रशासन सिर्फ चेतावनी देकर ही रह जाएगा या कार्यवाही भी करेगा ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.