वोटर लिस्ट में गड़बड़ी की शिकायत पर जिलाधिकारी ने की राजनीतिक दलों के साथ बैठक , दिए निर्देश

ROHIT SHARMA / LOKESH GOSWAMI

0 271

नोएडा :– गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकारी बी.एन सिंह की अध्यक्षता में वोटर लिस्ट में गड़बड़ी की शिकायत पर जिले के राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में बीएसपी, समाजवादी पार्टी, कांग्रेस के पदाधिकारी तो मौजूद रहे लेकिन बीजेपी की तरफ से कोई भी पदाधिकारी नहीं पहुंचा। मीटिंग में ऑनलाइन वोटर लिस्ट के सत्यापन में हो रही गड़बड़ी को लेकर बात रखी गई।

डीएम बीएन सिंह ने सभी राजनीतिक दलों की समस्याओं को सुना और समस्या के निस्तारण की बात कही। वहीं मीटिंग के बीच में कई बार डीएम ने अधिकारियों को फटकार भी लगाई। 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच हुई गड़बड़ी को लेकर राजनीतिक दलों से दुबारा से सत्यापन की मांग की है। जिसपर एडीएम ने साफ किया कि डीएम, आयोग और ईसीआई के स्तर से चर्चा हुई और आखिरी के पंद्रह दिनों को दुबारा से री-वेरीफाई करने के आदेश दिए गए हैं।

समाजवादी पार्टी के पूर्व नोएडा प्रत्याशी सुनील चौधरी ने मीटिंग में बात रखते हुए कहा कि चुनाव को लेकर मीटिंग रखी गई थी। एसपी ने आरोप लगाया कि नोएडा में फर्जी तरीके से हजारों लाखों की संख्या में ऑनलाइन फॉर्म भरे जा रहे हैं। ऑनलाइन फॉर्म का सत्यापन नहीं हो रहा बी.एल.ओ सिर्फ फोन पर नए वोटर्स का सत्यापन हो रहा है। समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रत्याशी ने गौतमबुद्ध नगर से मौजूदा सांसद और मंत्री डॉक्टर महेश शर्मा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि एक विशेष एजेंसी सीधा तौर पर उन्हें फायदा पहुंचा रही है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की शिकायत कर दी गई है उन्हें चुनाव अयोग को पत्र भी लिखा है।

बीएसपी के जिलाध्यक्ष लखमी सिंह ने मीटिंग में बताया कि 1 सितंबर से 31 अक्टूबर वाले अभियान के तहत बुलाई गई है। नोएडा में बड़ी तादात में ऑनलाइन फॉर्म आ रहे हैं उनका सत्यापन सही नहीं हो रहा है। 1 जून से 15 जुलाई तक जो अभियान चला था उसे तकरीबन 44 हजार वोट बनी है उनका ऑनलाइन फॉर्म भरा गया है और सभी वोटर का सही ढंग से सत्यापन नहीं किया गया है। बीएलओ सही ढंग से सत्यापन नहीं कर रहे हैं फोन पर सत्यापन हो रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.