नोएडा में 2 लोगों को, ग्रेटर नोएडा में 12वीं कक्षा की छात्रा को कोरोना वायरस की पुष्टि

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

Greater Noida (09/04/2020) : गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार जारी है। यहां दिन प्रतिदिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। वहीं आज गौतमबुद्ध नगर में कोरोना से संक्रमित 3 मरीजों की पुष्टि हुई है।

 

 

कोरोना से संक्रमित दो मरीज नोएडा से मिले हैं। जबकि 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा ग्रेटर नोएडा की सिल्वर सिटी सोसाइटी में संक्रमित पाई गई है। जिसे शारदा अस्पताल में बने क्वॉरेंटाइन सेंटर में भर्ती करा दिया है।

 

 

वहीं नोएडा के सेक्टर 93 ए स्थित एल्डिको उटोपिया सोसाइटी में एक व्यक्ति कोरोना से संक्रमित पाया गया है। वही एक अन्य पॉजिटिव मामला नोएडा के ही सेक्टर 50 में सामने आया है। आज 3 नए मामले सामने आने के बाद जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या बढकर 63 हो गई है। जबकि अब तक 12 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं।

 

 

डीएम के आदेश पर तीनों स्थानों को आगामी 14 तारीख तक सील करा दिया है। वहीं स्वास्थ्य विभाग की तरफ से सैनिटाइजेशन प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है।

 

 

जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने तीनों जगहों  के लिए आदेश जारी करते हुए घरों से बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी है। वहीं डीएम ने बताया कि तीनों स्थानों पर टीमें संक्रमित लोगों के संपर्क में आए हुए लोगों की पहचान करने में जुटी है। ऐसे लोगों की पहचान कर उनको आइसोलेट किया जाएगा एवं लक्षण के आधार पर सैंपल भी लिए जाएंगे।

 

 

आपको बता दें कि गौतमबुद्ध नगर में हैं 22 हॉटस्पॉट चिन्हित किए गए हैं , जिनको 15 अप्रैल तक सील कर दिया है। यहां लोगों की आवाजाही समेत सभी प्रकार की गतिविधियों पर रोक रहेगी। जो स्थान सील किए गए हैं, वहां लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों की शिकायत है कि आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी नहीं हो पा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.