कोरोना मामले में प्रशासन हुआ फेल, तो लोग खुद आए एक दूसरे की मदद के लिए सामने, गुरुद्वारे ने शुरू किया ऑक्सीजन लंगर

Ten News Network

0 383

गाज़ियाबाद :– कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण हो रही ऑक्सीजन की कमी से महानगरों में हाहाकार की स्तिथि बनी हुई है। ऑक्सिजन की कमी के कारण लोग जीवन और मृत्यु की जंग लड़ रहे है, सरकारों से गुहार लगा रहे है, लेकिन प्रशासन कोरोना महामारी के सामने बेबस और लाचार नजर आ रहा है।

 

प्रयास तो कई किये जा रहे है, लेकिन वह सभी नाकाफी साबित होते नज़र आ रहे है। ऐसे में लोगों का भी प्रशासन पर से भरोसा उठता नज़र आ रहा है जिसको देखते हुए लोगों ने खुद ही एक दूसरे की मदद का जिम्मा उठा लिया है।

उत्तर प्रदेश के गाज़ियाबाद स्तिथ इंदिरापुरम गुरुद्वारे से इस महामारी के चलते ऑक्सिजन की कमी के बीच राहत की तस्वीरे सामने आई है। यहाँ पर खालसा प्रबंधन की तरफ से ऑक्सीजन लंगर की शुरुआत की गई है, साथ ही कोरोना पीड़ित परिवारों के लिए इस गुरुद्वारे की तरफ से खाने की भी व्यवस्था की गई है। गुरुद्वारे की तरफ से लोगों को कहा जा रहा है कि वह अपनी गाड़ियों में या फिर कैसे भी यहाँ आएं जिन लोगों को ऑक्सिजन नही मिल रही है उन लोगों की मदद की जाएगी।

 

गुरुद्वारे में जो कोरोना मरीज गाड़ी से आ रहे है उनके लिए गुरुद्वारा प्रबंधन की तरफ से गाड़ी के अंदर ही ऑक्सीजन की सुविधा की जा रही है इसके साथ ही गुरुद्वारे के बाहर ग्रिल के पाइप में वेल्डिंग का काम किया गया है जिसके जरिए एक बार में 16 कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन देने का काम किया जा रहा है। यह अक्सीजन लोगों को फ्री ऑफ कॉस्ट दी जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.