आगामी 23 अगस्त को जनपद में 9 केन्द्रों पर सिविल सेवा(प्रा0)परीक्षा-2015 होगी सम्पन्न अधिकारियों के दिये गये निर्देष:एनपी सिंह।

Galgotias Ad

जिलाधिकारी एन पी सिंह ने कहा कि आगामी 23 अगस्त को जनपद में बनाये गये 9 केन्द्रों पर होने वाली सिविल सेवा (प्रा0) परीक्षा-2015 को निर्वाध एवं सकुषल सम्पन्न कराने के लिये जिन अधिकारियों की ड्यूटी इसमें लगायी गयी है उनके द्वारा अपने स्तर पर संघ लोक सेवा आयोग नई दिल्ली के दिषा निर्देषानुसार समय रहते सभी तैयारियाॅ पूर्ण कर ली जाये ताकि सभी केन्द्रों पर आयोग के दिषा निर्देषानुसार सम्बन्धित परीक्षा सकुषल सम्पन्न करायी जा सकें। आयोजित परीक्षा में 3452 परिक्षार्थी भाग लेगें।
कलेक्टेªट के सभागार में परीक्षा की तैयारी से सम्बन्धित बैठक में अध्यक्षता करते हुये जिलाधिकारी श्री सिंह सम्बन्धित अधिकारियों को आयोग के दिषा निर्देषों की गहनता के साथ जानकारी देते हुये उन्हें आवष्यक दिषा निर्देष भी दे रहे थे।
उन्होंनें समस्त केन्द्र प्रभारियों, जोनल एवं सेक्टर मजिस्टेªटों निर्देष देते हुये कहा कि लोक सेवा आयोग के परीक्षा को सम्पन्न कराने के जो दिषा निर्देष है सभी को लिखित रूप में भी उपलब्ध करायेगें गये है अतः सभी के माध्यम उनका गहनता के साथ अध्ययन कर लिया जाये और उसी के अनुरूप परीक्षा के दौरान समस्त कार्यवाही अमल में लायी जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी सेन्टरों पर सेक्टर मजिस्टेªटों के माध्यम से निर्धारित समय प्रष्न-पत्र पहुॅचाने में किसी भी प्रकार कौताही न बरती जाये। समस्त केन्द्र प्रभारी अपने केन्द्रों पर जिनकी ड्यूटी कक्ष निरीक्षकों के रूप में या अन्य कार्य के लिये लगायी गयी है उन्हें गहनता के साथ प्रषिक्षण प्रदान कर दिया जाये।
जिलाधिकारी ने कहा कि परीक्षा के दौरान कोई भी परीक्षार्थी कोई मोबाईल, किसी प्रकार की इलैक्ट्रानिक यन्त्र साथ में लेकर परीक्षा में भाग नहीं लेगा इस कार्य में बहुत ही गहनता के साथ सभी अधिकारियों के द्वारा कार्यवाही की जाये। उन्होंनंे कहा कि यह परीक्षा भारत देष की बहुत ही प्रतिष्ठा की परीक्षा है अतः किसी भी स्तर पर किसी प्रकार की लापरवाही को गहनता के साथ लिया जायेगा। सभी केन्द्रों पर जो पुलिस बल लगाया जायेगा उसकी सूचना केन्द्र प्रभारी को पहले ही दे दी जायेगी और वह स्टाफ उन्हीं के अधीन परीक्षा के दौरान कार्य करेगा। सभी केन्द्रों पर एक मैडिकल टीम भी मौजूद रहेगी यदि कोई बच्चा परीक्षा के दौरान बीमार होता है तो उसकी सूचना इस टीम को केन्द्र प्रभारी दी जायेगी।
उन्होनें इस बात पर विषेष बल दिया कि परीक्षा के दिन सभी अधिकारी कर्मचारी निर्धारित समय से पूर्व ही अपने केन्द्र पर उपस्थित हो जाये और निर्धारित मानकों के अनुरूप सम्बन्धित परीक्षा को सम्पन्न कराने में अपना महत्वपूर्ण योगदान प्रदान करें।
आहूत बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा0 प्रीतिन्दर सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व महेन्द्र प्रसाद, नगर मजिस्टेªट नोएडा प्रीति जयसवाल, सभी उप जिलाधिकारी कारी गण, जिला विद्यालय निरीक्षक पी के उपाध्याय, सभी केन्द्र प्रभारियों के द्वारा भाग लिया गया।- राकेष चैहान, जिला सूचना अधिकारी।

Comments are closed.