ग्रेटर नोएडा पुलिस ने चोरी के 70 लाख रुपये के साथ तीन लोगों को किया गिरफ्तार

ABHISHEK SHARMA

0 65

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक ऐसे युवक को गिरफ्तार किया है, जो मुंबई से करीब ₹70 लाख चोरी कर अपने घर सहारनपुर ले जा रहा था। पूछताछ में पता चला है कि आरोपी ने अपने भाई के साथ मिलकर एक कारोबारी के यहां से नोटों से भरा बैग चोरी किया था।

वह मुंबई से सहारनपुर कार से जा रहा था। उसके साथ दो ड्राईवर जा रहे थे। पुलिस ने सभी को पकड़ लिया है, रकम और कार जब्त कर ली है। मामला ग्रेटर नोएडा वेस्ट के थाना बिसरख क्षेत्र का है। आरोपी की पहचान गुल नवाज के रूप में हुई है। वह यूपी के ही सहारनपुर जिले का निवासी है।

जानकारी के मुताबिक गुल नवाज का भाई शाहनवाज मुंबई में किसी बड़े कारोबारी सेठ के पास काम करता है। बीती 11 अक्टूबर में गुल नवाज हवाई जहाज से मुंबई अपने भाई के पास गया था। वहां इन दोनों भाइयों ने मिलकर उस कारोबारी सेठ का नोटों से भरा बैग चोरी किया था।

किसी को शक ना हो इसलिए शहनवाज ने अपने भाई गुल नवाज के लिए एक जेस्ट कार कराई और उसे अपने गृह नगर सहारनपुर के लिए रवाना कर दिया। इधर गुरुवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट की थाना बिसरख पुलिस सुबह वाहनों की चेकिंग कर रही थी।

तभी महाराष्ट्र नंबर की गाड़ी को संदिग्ध समझ पुलिस ने रोक लिया और उसमें सवार लोगों से पूछताछ की। जब पुलिस ने कार की तलाशी ली तो नोटों से भरा बैग बरामद हुआ। जिसमें करीब ₹70 लाख थे।

डीसीपी सेंट्रल हरीश चंद्र ने बताया कि गुल नवाज से पूछताछ में पता चला है कि ड्राइवर के साथ गाड़ी में बैठ कर अपने घर सहारनपुर जा रहा था, लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया। उसने आगे का खुलासा किया कि वो रास्ते में ही दोनों ड्राइवरों को गाड़ी छोड़ देता और फिर दूसरी गाड़ी में बैठ कर अपने घर सहारनपुर चला जाता। ताकि उन दोनों को उसके घर की लोकेशन का पता न सके। पुलिस अब आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.