नोएडा : हरौला के बारात घर में थाना बनाने के विरोध में ग्रामीणों ने की पंचायत

ABHISHEK SHARMA

0 178

नोएडा : हरौला गांव के बारात घर में फेस वन थाना शुरू करने के विरोध में ग्रामीणों ने एक पंचायत की। इस दौरान ग्रामीणों ने कहा कि किसी भी कीमत पर बारात घर में थाना नहीं बनने दिया जाएगा। उनका कहना है कि इस संबंध में आला अधिकारियों को ज्ञापन देंगे, फिर भी सुनवाई नहीं हुई तो आंदोलन किया जाएगा।

पूर्व प्रधान वेद प्रकाश अवाना ने पंचायत में कहा कि गांव की आबादी 60 हजार से अधिक है। हर दिन किसी न किसी के घर में कार्यक्रमों का आयोजन होता है। बारात घर में थाना खुल गया तो लोग शादी समारोह व अन्य आयोजन कहां करेंगे।

ग्रामीणों ने एकजुट होकर कहा कि प्राधिकरण, प्रशासन और अपर पुलिस आयुक्त लॉ एंड ऑर्डर को ज्ञापन सौंपा जाएगा। उनका कहना है कि पिछले दिनों पुलिस की टीम थाना बनाने के लिए निरीक्षण करने आई थी। इससे पहले हरौला के किसी भी व्यक्ति से संपर्क नहीं किया गया।

उनका कहना था कि बारात घर की 1 इंच भी जमीन थाने के लिए नहीं दी जाएगी। बारात घर की सुविधा गांव वालों के लिए है। इस मौके पर हरौला व आसपास के सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

बता दें कि कमिश्नरेट पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ाने के लिए 8 नए थानों का प्रस्ताव दिया था। फेस वन थाने के लिए अस्थाई भवन के तौर पर हरौला के बारात घर का प्रस्ताव आला अधिकारियों को दिया गया है, जिसका ग्रामीण विरोध कर रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.