दिल्ली की सड़कों पर दिखाई दिया वीकेंड कर्फ्यू , पुलिस का दिखा जबरदस्त पहरा

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– कोरोना में दिल्ली की बेकाबू रफ्तार ने ऐसा कहर बरपाया है कि ना चाहते हुए भी सरकार को फिर वीकेंड कर्फ्यू जैसा कठिन फैसला लेना पड़ा है , पूर्ण लॉकडाउन तो नहीं, लेकिन दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने बढ़ते मामलों को देखते हुए वीकेंड कर्फ्यू जरूर लगा दिया है। आज दिल्ली की सड़कों पर उस कर्फ्यू का असर भी साफ देखने को मिल गया है।

 

जो सन्नाटा पिछली बार दिल्ली की सड़कों पर देखने को मिला था, एक बार फिर वहीं मंजर आंखों के सामने आ गया है। दिल्ली के लोगों के लिए आज सुबह काफी चुनौती वाली साबित हुई. एक तरफ घर की चारदीवारी में कैद रहना पड़ा, वहीं दूसरी तरफ सड़कों पर भी पुलिस का जबदस्त पहरा देखने को मिल गया।

 

 

इस वीकेंड कर्फ्यू में सरकार की तरफ से सिर्फ जरूरी सेवाओं को ही छूट दी गई है और कम संख्या में ही पब्लिक ट्रांसपोर्ट की बसें चलाई जा रही हैं, लेकिन ज्यादातर इलाकों में सड़कें वीरान पड़ी हैं और लोग घर के अंदर।

 

तस्वीरों को देख पता चलता है कि दिल्ली पुलिस की तरफ से भी इस कर्फ्यू को सफल बनाने की पूरी कोशिश की गई है. जगह-जगह बैरिकेड लगा दिए गए हैं और बाहर निकल रहे लोगों से भी लगातार सवाल-जवाब हो रहे हैं।

 

पूछा जा रहा है कि वे घर से बाहर क्यों जा रहे हैं. अगर जवाब से संतुष्ट नहीं हुए तो उन लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जा रही है. पुलिस की तरफ से साफ कर दिया गया है कि अगर कोई बिना वजह सड़क पर घूमता हुआ मिला तो उसके खिलाफ केस दर्ज कर उसे जेल भी भेजा जा सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.