विजय संकल्प रैली में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गौतमबुद्धनगर प्रत्यासी डॉ महेश शर्मा के लिए मांगे वोट

Abhishek Sharma / Photo & Video By Baidyanath Halder

109
LoksabhaElection ( 04/04/19 ) : पूरे देश में चुनावी माहौल है, लोकसभा के चुनावों के पहले चरण की शुरुआत में अब कुछ ही दिन बचे हैं। 11 अप्रैल को पहले चरण के लिए मतदान होने हैं। गौतमबुद्धनगर में चुनावी बिगुल बज चुका है, सभी प्रत्याशी अपनी तैयारियों में जुट गए हैं। बीजेपी लोकसभा प्रत्याशी डॉ. महेश शर्मा के समर्थन में बड़े नेता स्टार प्रचारक के रूप में समर्थन दे चुके हैं।

 

बीती 31 मार्च को ठाकुर बहुल क्षेत्र बिसाहड़ा में प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने डॉ महेश शर्मा के समर्थन में ठाकुर वोटरों को मनाने के लिए जनसभा कर चुके हैं।
वहीँ आज गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने झाझर , खुर्जा व जेवर के ठाकुर वोटरों को लोकसभा प्रत्याशी डॉ महेश शर्मा के साथ जोड़ने के लिए जनसभा की। इस दौरान दादरी विधायक तेजपाल नागर, जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह, नोएडा विधायक पंकज सिंह , सिकन्दराबाद विधायक बिमला सोलंकी , भाजपा के एमएलसी ठाकुर जयवीर सिंह व बसपा सरकार में मंत्री व कद्दावर नेता के रूप में पहचान रखने वाले वेदराम भाटी भी मंच पर उपस्थित रहे। एक अन्य गुर्जर कद्दावर नेता की भाजपा से जुड़ने की अटकलें चल रही थी, जिनपर शायद इस जनसभा में विराम लग गया है।

 

गृहमंत्री राजनाथ सिंह को सुनने के लिए हजारों की संख्या में भाजपा समर्थक मौजूद रहे। राजनाथ सिंह ने पूरी जनसभा के दौरान गठबंधन और कांग्रेस को निशाने पर रखा। उन्होंने कांग्रेस को झूठी सरकार बताते हुए कहा कि कांग्रेस नरेंद्र मोदी के लिए कहते हैं कि ” चौकीदार चोर है ”, लेकिन पूरा देश कह रहा है कि ” चौकीदार प्योर है ”



राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान बैंकों से 52 लाख करोड़ रुपये उन लोगों को दिए गए , जो आज भारत छोड़ कर चले गए। जब तक कांग्रेस की सरकार थी वो लोग यहीं थे लेकिन जब चौकीदार आया तो वो भाग गए। उन्होंने कहा कि जितने भी देश में कांग्रेस सरकार के दौरान पनपे आर्थिक भगौड़े हैं, मै वादा करता हूं कि उन्हें घसीटकर भारत लाया जाएगा , और जेल में डाला जाएगा।

कांग्रेस पर हमला करते हुए गृहमंत्री ने कहा कि सभी कान खोलकर सुन लें हमारी पार्टी किसी का भी तुष्टीकरण नहीं करती है। हमारी सरकार सबका साथ सबका विकास की बात करती है। कांग्रेस के लोग जाति, समुदाय या धर्म की आड़ में राजनीती करते हैं।

 

उन्होंने आगे कहा, हमारे प्रधानमंत्री ने महसूस किया कि ऐसे भी गरीब हैं जो सवर्ण वर्ग में हैं लेकिन उन्हें किसी भी प्रकार की सुविधा नहीं मिलती है ऐसे लोगों के लिए 10 फीसदी आरक्षण को लागू किया गया। उन्होंने कहा कि ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लाम जिसकी शाखा 150 से भी ज्यादा देशों में है, उसने अब तक किसी भी भारतीय विदेश मंत्री और प्रधानमंत्री को अपने यहां आमंत्रित नहीं किया था, लेकिन इस बार भारत को आमंत्रित किया है। ये भारत की विश्वासनीयता का ही परिणाम है।

 

उन्होंने सब कुछ करते हुए भी हमने पड़ोसी धर्म को निभाया, हमने अटल जी की बात को ध्यान में रखते हुए एयर स्ट्राइक किया। हमारी सेना ने वहां के निर्दोष नागरिक बिना क्षति पहुंचाए आतंकियों को मिटाने का काम किया।

 

राजनाथ सिंह ने कहा सपा-बसपा अब गठबंधन में है और कांग्रेस गठबंधन में नहीं है, हो सकता है बाहर से कोई मिलीभगत हो। आप सपा, बसपा और कांग्रेस को देख चुके हैं, सभी पर भ्रष्टाचार के आरोप लग चुके हैं, लेकिन योगी जी की सरकार में एक भी घोटाला नहीं हुआ।

 

देश में एक समय में नकस्लवाद सबसे बड़ी समस्या है, लेकिन अब वो कुछ ही जगहों में सिमट कर रह गया है, जो बचे हुए हैं उसे भी खत्म कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी तो देश के 120 ज़िलों में नक्सलवादियों का कब्ज़ा था, लेकिन 2014 में नरेंद्र मोदी की सरकार आने के बाद से  6-7 ज़िलों में नक्सलवादी हैं। इस बार भी जनता ने मौका दिया तो इनका भी सफाया हो जाएगा।

 

राजनाथ सिंह ने कहा 2014 में मैं गृहमंत्री बना था और कुछ ही समय बाद पाकिस्तान की तरफ से गोली चली और हमारे 5 जवान शहीद हो गए। मैंने आदेश दिया पहली गोली भारत की तरफ से नहीं चलनी चाहिए, लेकिन अगर उधर से पहली गोली चलती है तो फिर गोलियों को गिना नहीं जाना चाहिए।

 

राजनाथ सिंह ने डॉ महेश शर्मा के समर्थन में कहा कि सौभाग्य है इस ज़िले का जो यहाँ पर ऐसे सांसद हैं। इन्होने अपने कार्यकाल के दौरान सबसे बड़ा तोहफा ज़िले को जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के रूप में दिया है।  उन्होंने कहा कि डॉ महेश शर्मा ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय पुरातत्व, 12 हजार करोड़ की लागत से पावर प्लांट का उद्घाटन समेत 50 हजार करोड़ के विकास कार्य जिले की जनता के हित में कराए।

 

Photo Highlights of Home Minister Rajnath Singh election rally at Gautam Budh Nagar

Video Highlights of Home Minister Rajnath Singh election rally at Gautam Budh Nagar

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.