लापता हुए किसानों का तूल पकड़ा , अरविंद केजरीवाल ने जारी की लिस्ट , कहा- केंद्र सरकार और राज्यपाल से करेंगे मुलाकात

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। एक तरफ जहां पुलिस आरोपियों की धरपकड़ करने में लगी है, वहीं दूसरी तरफ किसान आंदोलन में शामिल सौ से ज्यादा लोग उस दिन से ही गायब हैं और ये मामला भी जोर पकड़ रहा है।

 

अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐसे 115 लोगों की लिस्ट जारी की है। बता दें कि इस मसले पर किसानों ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी और उनसे इन गुम लोगों का पता लगाने की मांग की थी।

 

सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि पिछले कुछ दिनों से हमें कई लोगों ने संपर्क किया है कि उनके घर के लोग जो दिल्ली किसान आंदोलन में हिस्सा लेने आए थे वह वापस घर नहीं पहुंचे हैं. न ही उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा है, उनका कोई अता-पता नहीं है और वह लोग गुम हैं. केजरीवाल ने कहा कि जिन लोगों के घर के बच्चे और बड़े नहीं मिल पा रहे हैं, उन पर क्या बीत रही होगी मैं समझ सकता हूं।

 

 

अफसोस जाहिर करने के साथ ही केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली की अलग-अलग जेलों में 26 जनवरी की घटना की वजह से गिरफ्तार करके भेजा गया है उनकी लिस्ट बनवाई गई है. इस लिस्ट में 115 लोगों के नाम है, जिनकी उम्र और पिता का नाम भी लिखा हुआ है. केजरीवाल ने कहा कि जिनके घर के लोग नहीं मिल रहे हैं वो इस लिस्ट को देख सकते हैं कि कौन कब गिरफ्तार हुए और किस जेल में है।

 

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में आगे किसी के मिसिंग होने की जानकारी मिलती है तो हम उन्हें ढूंढेंगे और उपराज्यपाल के साथ-साथ केंद्र सरकार से बातचीत की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.