गौर सिटी मॉल की निर्माणधीन साइट से गिरकर एक मजदूर की मौत, आखिर किसकी लापरवाही से गई मजदूर की जान?

ABHISHEK SHARMA

0 142

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में आज दोपहर एक बड़ा हादसा हो गया। जहाँ निर्माणाधीन मॉल की साइट पर काम कर रहा एक मजदूर नीचे गिर गया है। अचानक से पांचवी मंजिल से मजदूर के गिरने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गौर सिटी मॉल की है जहां यह हादसा हुआ।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सेफ्टी उपकरणों की अनदेखी के कारण इतना बड़ा हादसा हुआ. ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र का मामला है। हादसे की जानकारी मिलते ही बिसरख पुलिस समेत आला-अधिकारी मौके पर पहुँच गए। जहां मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज  दिया गया है।

वहीं पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। बताया जा रहा है कि मॉल में कुछ काम चल रहा था इसी दौरान पांचवीं मंजिल से एक मजदूर अचानक से निचे गिर गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। यह हादसा देख वहाँ काम कर रहे अन्य मजदूरों में भगदड़ मच गई।

हालांकि, सूत्रों के हवाले से शुरूआती खबर मिली थी कि निर्माणधीन साइट से 4 मजदूर गिर गए हैं। जिनमे से एक की मौत हो गई। वहीं 3 अन्य गंभीर रूप से घायल बताए गए थे। लेकिन एडीसीपी रणविजय सिंह ने स्पष्ट करते हुए बताया कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित गौर सिटी मॉल की साइट पर निर्माण कार्य चल रहा था।

जहां 5वीं मंजिल काम कर रहे मजदूरों में से एक का पैर फिसल गया और ऊपर से सीधा निचे आकर गिरा। यह हादसा देख मौके पर लोगों में हड़कंप मच गया। वहीं मौके पर पहुंचे परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। बताया जा रहा है कि निर्माणधीन साइट पर सुरक्षा उपकरणों की कमी के चलते इतना बड़ा हादसा हुआ है।

रणविजय सिंह का कहना है कि  मामले की जांच की जा रही है। अगर बिल्डर की तरफ से कोई लापरवाही सामने आती है तो कठोर कार्रवाई प्रस्तावित की जाएगी।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.