नोएडा में माइक्रोसॉफ्ट और अडाणी ग्रुप ने दिखाई रुचि , करेगा निवेश , लोगों को मिलेगा रोजगार

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा :– उत्तर प्रदेश सरकार रोजगार को बढ़ावा देने के लिए हरसंभव प्रयास करने में लगी हुई है , साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी प्राधिकरणों को आदेश दिया है कि सभी इंडस्ट्रियल प्लाट की स्कीम लॉन्च करें , जिससे ज्यादा से ज्यादा उत्तर प्रदेश में इंडस्ट्रीज आए।

 

 

वही इस कड़ी में नोएडा प्राधिकरण ने शुरुआत की , आपको बता दें कि नोएडा प्राधिकरण ने इंडस्ट्रियल प्लॉट की स्कीम खोली है , ये योजना सेक्टर 80, 140 ए, 145, 151, 158 में हैं।

 

 

खासबात यह है कि माइक्रोसॉफ्ट और अडाणी ग्रुप नोएडा में निवेश करने की तैयारी में हैं। इन दोनों बड़े ग्रुप के लिए जल्द ही नोएडा प्राधिकरण प्लॉट तय करेगा। माइक्रोसॉफ्ट आईटी सेक्टर में ही कोई बड़ा सेटअप लगा सकती है। अडाणी ग्रुप ने डेटा सेंटर बनाने की जानकारी दी है। इन दोनों ग्रुप ने शासन से संपर्क किया है। वहां से नोएडा अथॉरिटी को जानकारी दे दी गई है।

 

 

अधिकारियों का कहना है कि शासन में ही दोनों ग्रुप डीपीआर देंगे। इससे ही इनके सेटअप और निवेश के बारे में जानकारी स्पष्ट होगी। हालांकि यह तय माना जा रहा है कि दोनों बड़ा निवेश करेंगे। दरअसल, नोएडा अथॉरिटी ने 1 फरवरी को 18 बड़े इंडस्ट्रियल प्लॉट की स्कीम लॉन्च की थी। 4 हजार वर्ग मीटर क्षेत्रफल से बड़े इन प्लॉट में अथॉरिटी ने इंडस्ट्री और आईटी कंपनी दोनों को आमंत्रित किया था।

 

यह प्लॉट सेक्टर 80, 140 ए, 145, 151, 158 में हैं। इसी स्कीम में माइक्रोसॉफ्ट और अडाणी ग्रुप ने निवेश को रुचि दिखाई है। इस स्कीम में पहली बार मेगा, मेगा प्लस और सुपर मेगा श्रेणी निवेशकों के लिए लागू होंगी। इन तीनों श्रेणी के निवेशकों के प्लॉट को आवेदन करने के 15 दिन में निवेशक के प्लान पर स्टडी कर अथॉरिटी प्लॉट उपलब्ध करवाएगी। ड्रॉ का इंतजार नहीं करना होगा। अथॉरिटी साक्षात्कार से भी मोहलत दे सकती है।

 

 

नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी डॉ. अविनाश त्रिपाठी ने बताया, ‘इंडस्ट्रियल प्लॉट की स्कीम खुली हुई है। माइक्रोसॉफ्ट और अडानी ग्रुप ने इसी स्कीम में शासन स्तर पर संपर्क किया है। प्रॉजेक्ट को लेकर दोनों ग्रुप जल्द शासन में डीपीआर देंगे। अथॉरिटी शहर के औद्योगिक विकास और उद्योगों के लिए बेहतर सुविधाओं के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.