नोएडा में माइक्रोसाॅफ्ट ने कर्मचारियों के लिए बनाया ताजमहल जैसा ऑफिस, हो रही तारीफ

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा : साल 2020 से लेकर अब तक कोरोना महामारी ने नौकरी करने वाले लोगों को घर से काम करने (वर्क फ्रॉम होम) पर मजबूर कर दिया है। हालांकि अब धीरे-धीरे कुछ कंपनियों में वर्क फ्रॉम होम खत्म होने लगा है। लेकिन अब भी यह पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है।

वहीं दूसरी तरफ कई कंपनियां सालभर के बाद ऑफिसों को मेंटेन करने में जुट गई हैं। ताकि ऑफिस वर्क शुरू किया जाए तो कर्मचारियों को किसी तरह की कोई असुविधा न हो। इस सिलसिले में दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट काफी आगे निकल चुकी है।

माइक्रोसॉफ्ट ने तो अपने कर्मचारियों के लिए नोएडा में एक ताजमहल जैसा ऑफिस बना दिया है।त्रया यूं कहे तो सीधे-सीधे ताजमहल ही बना दिया है़।

माइक्रोसॉफ्ट ने ट्वीट करके बताया कि कंपनी ने ताजमहल से प्रेरित होकर अपने कर्मचारियों की सुख-सुविधाओं के लिए बिल्कुल ताजमहल जैसा दिखने वाला ऑफिस तैयार किया है। माइक्रोसॉफ्ट ने बताया कि ऑफिस तैयार करने वाले मजदूरों और इंजीनियर ने काफी प्यार से और परिश्रम से इसका डिजाइन किया है।

बता दें कि, इस ऑफिस की खास बात ये है कि इसका डिजाइन 17वीं शताब्दी की अद्भुत संरचना से प्रेरित है। नोएडा का ये इंडिया डेवलपमेंट सेंटर 6 मंजिला इमारत के 3 शीर्ष मंजिलों में 90,000 वर्ग फुट में फैला हुआ है। इसके अलावा ऑफिस के अंदर ताजमहल की एक बड़ी फोटो भी है। ऑफिस अंदर से संगमरमर की तरह काफी चमकदार है और खूबसूरत है।

कंपनी की तरफ से बताया गया है कि यहां माइक्रोसॉफ्ट की टीम डिजिटल इनोवेशन के लिए काम करेगी। इसके अलावा यहां क्लाउड, आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस और एंटरप्राइज सॉल्यूशन और गेमिंग की टीम भी बैठेगी। कंपनी के दावे के मुताबिक, इस ऑफिस का निर्माण स्थानीय चीजों से हुआ है। ऑफिस को भारतीय इंजीनियर्स ने ही डिजाइन किया है। ऑफिस के गुंबद संगमरमर के हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.