एसटीएफ की नोएडा यूनिट के साथ मुठभेड में 2 लाख के इनामी बदमाश की मौत

ABHISHEK SHARMA

0 77

यूपी एसटीएफ की नोएडा यूनिट और आपराधिक घुमंतू जनजातियों के सक्रिय गैंग के बीच हुई मुठभेड़ में गोली लगने से दो लाख के इनाम बदमाश की मौत हो गई। दरअसल मुठभेड़ के बाद डॉक्टरों द्वारा मृत बदमाश की पहचान अनिल उर्फ अमित निवासी फर्रुखाबाद के रूप में हुई है।

बदमाश अनिल हाईवे पर लूट, डकैती और दुष्कर्म करने वाले आपराधिक घुमंतू जनजातियों के सक्रिय के गैंग का सदस्य था। इसलिए गिरोह की गतिविधियों पर नजर रखे एसटीएफ को मिले एक इनपुट के बाद मथुरा के नौझील क्षेत्र में मुठभेड़ हुई।

पुलिस ने बताया कि अनिल ने बीते 20 जनवरी को अपने साथियों के साथ केएमपी रोड, पलवल पर गाड़ी पंक्चर करके सवारियों से लूटपाट की और एक 14 वर्षीय बालक के साथ मिलकर दुष्कर्म किया। उसके बाद ही पुलिस उसकी तलाश कर रही थी।

अनिल पर ₹2 लाख के इनाम में मथुरा से 1 लाख, टप्पल अलीगढ़ पुलिस ने 50 हजार और पलवल हरियाणा पुलिस ने 50 हजार का इनाम घोषित किया हुआ था। एसटीएफ नोएडा यूनिट लगातार सर्विलांस के माध्यम से उसकी गतिविधियों को मॉनिटर कर रही थी।

रविवार को एक इनपुट के बाद कि घुमंतू बावरिया गिरोह के कुछ बदमाश किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं, एसटीएफ की टीम ने घेराबंदी कर दी मथुरा के नौझील क्षेत्र के पास बदमाश से मुठभेड़ हो गई।

बदमाश ने पुलिस टीम पर फायरिंग करते हुए भागने का प्रयास किया लेकिन एसटीएफ की जवाबी कार्रवाई में अनिल को गोली लगी और वह जख्मी होकर जमीन पर गिर पड़ा। जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.