गौतमबुद्धनगर : वाहन डीलरों एवं नए वाहन खरीदने वालों को ऑनलाइन आवंटित किए जाएंगे नंबर

ABHISHEK SHARMA

0 81

उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले के सभी वाहन डीलरों एवं नए वाहन खरीदने वाले लोगों को अब ऑनलाइन नम्बर आवंटित किये जाएंगे। सभी वाहन डीलरों एवं नए वाहन खरीदने वाले वाहन स्वामियों के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा वाहनों के नंबर ऑनलाइन जारी करने की व्यवस्था सुनिश्चित की है।

जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने इसकी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि अब नए वाहन खरीदने वालों एवं वाहन डीलरों को नए वाहनों के लिए ऑनलाइन नंबर आवंटित किए जाएंगे जिससे वाहन डीलरों को अब परिवहन विभाग के कार्यालय में वाहनों के नंबर लेने के लिए जाना नहीं पड़ेगा।

सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम को जिले में सफल बनाने के उद्देश्य से जिला अधिकारी सुहास एलवाई ने परिवहन विभाग के अधिकारियों एवं वाहन डीलरों के संचालकों से ऑनलाइन बैठक की और सरकार के महत्वपूर्ण कार्यक्रम की उन्हें जानकारी दी है।

उन्होंने कहा कि अब नए वाहन के नंबर के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा, जिसके आधार पर 1 दिन के भीतर परिवहन विभाग के अधिकारियों द्वारा नए वाहन का नंबर जारी कर दिया जाएगा।

जिलाधिकारी ने ऑनलाइन बैठक में एआरटीओ प्रशासन एवं संबंधित अधिकारियों को भी निर्देश दिया है कि सरकार के द्वारा की गई नई व्यवस्था के संबंध में सभी वाहन विक्रेताओं को गहनता के साथ प्रशिक्षण उपलब्ध करा दिया जाए ताकि उन्हें वाहनों के नंबर प्राप्त करने में सरलता हो सके।

आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में एआरटीओ प्रशासन एके पांडे, परिवहन परिवहन विभाग के अधिकारी गण तथा वाहन डीलर संचालकों के द्वारा प्रतिभाग किया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.