120 करोड़ की ज़मीन को नोएडा प्राधिकरण ने कराया खाली , चला अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर का पंजा 

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नोएडा में यमुना व हिंडन नदी के डूब क्षेत्र की जमीन पर हो रहे अवैध अतिक्रमण पर प्राधिकरण ने कार्यवाही करते हुए बुलडोजर चलाया हैं, हिंडन नदी के डूब क्षेत्र में नोएडा की नोटिफाइड 50 हजार मीटर जमीन पर अवैध तरीके से घर व बाउंडरी बनाकर अतिक्रमण किया गया था |

जिस पर प्राधिकरण की टीम ने कार्रवाई की हैं। आपको बता दे कि प्राधिकरण ने सेक्टर 139/139ए के सुथियाना गांव में 120 करोड़ की जमीन पर हो रहे अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाते हुए कार्रवाई की हैं। प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी के आदेश पर ओएसडी संतोष उपाध्याय ने नेतृव में यह पूरी कार्रवाई की गई हैं।

दरअसल नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी ने नोएडा के अधिसूचित क्षेत्र में स्थित यमुना एवं हिण्डन नदियों के डूब क्षेत्र में हो रहे अवैध कॉलोनियों के निर्माण को बहुत गम्भीरता से लेते हुए ऐसे अवैध निर्माण करने और भूमाफिया के विरुद्ध एक संयुक्त अभियान के रूप में परिणाम आपराधिक कार्यवाही करने के लिए नौएडा प्राधिकरण के संबंधित अधिकारियों को कड़े निर्देश दिये गए थे।

वही इस मामले में नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी डॉ संतोष उपाध्याय ने बताया कि सीईओ रितु माहेश्वरी के आदेश अनुसार आज नोएडा के सैक्टर -139/139 ए स्थित हिण्डन पुरी से हिण्डन नदी के दूब क्षेत्र की ओर ग्राम सुथियाना स्थित खसरा संख्या – 525 , 526 , 535 , 530 4550 की भूमि पर लगभग 50 हजार वर्ग मीटर भूमि पर भू – माफिया पंकज , राजीव व अरविन्द द्वारा आपराधिक षड्यंत्रपूर्वक जनसामान्य को धोखा देकर उनसे ठगी व जालसाजी एवं फर्जीवाड़ा करके काटी गयी अवैध कॉलोनियों पर प्रदेश एवं विधि विरुद्ध तरीके से किये गये अवैध निर्माणों को प्राधिकरण के द्वारा तोड़ा जा रहा हैं।

आज हुई इस कार्रवाई में प्राधिकरण के ओएसडी डॉ संतोष उपाध्याय के साथ प्राधिकरण के टीम व नोएडा के तहसीलदार वीर सिंह, सहायक प्रबंधक , पुलिस की मौजूदगी में बढे पैमाने पर अवैध अतिक्रमण को तोड़ने की कार्रवाई की गयी। पूरी कार्रवाई में नौएडा प्राधिकरण के लगभग 50 छोटे बड़े कर्मचारी, 3 जेसीबी मशीन, 4 डम्फरों का प्रयोग किया गया।

साथ ही उन्होंने बताया की भू माफिया पंकज , राजीव और अरविन्द के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया जाएगा , साथ ही इस मामले में जिला प्रशासन को रिपोर्ट भेजी जाएगी , जिसके बाद उनके खिलाफ क़ानूनी कार्यवाही की जाएगी |

Leave A Reply

Your email address will not be published.