ग्रेटर नोएडा में होने वाले ऑटो एक्सपो की सुरक्षा को लेकर एसपी ने एक्सपो प्रबंधन को लिखा पत्र

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

Greater Noida: हर दो साल में आयोजित होने वाला ऑटो एक्सपो 2020 (Auto Expo 2020) अगले साल उत्तर प्रदेश स्थित ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के इंडिया एक्सपो मार्ट में होने जा रहा है. यह भारत में सबसे बड़े कार मेला के तौर पर जाना जाता है। यह ऑटो एक्सपो 2020 अगले साल 7 फरवरी से लेकर 12 फरवरी तक लगेगा। इस एक्सपो में दिग्गज ऑटो कंपनियां अपने नए और इनोवेटिव प्रोडक्ट को शोकेस और लॉन्च करती हैं। इस एक्सपो में आप हर सेगमेंट की गाड़ियों को एक ही प्लेटफॉर्म पर देख सकेंगे।

ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट सेंटर में पांच फरवरी से शुरू हो रहे ऑटो एक्सपो की सुरक्षा को लेकर पुलिस ने तैयारी शुरू कर दी है। एसपी देहात रणविजय सिंह ने एक्सपो मार्ट प्रबंधन को एक पत्र लिखकर अंदर की सुरक्षा की जिम्मेदारी खुद प्रबंधन को संभालने के लिए कहा है। जबकि बाहर की सुरक्षा पुलिस खुद संभालेगी। संवेदनशील स्थानों पर एटीएस तैनात रहेगी।   \

एसपी देहात रणविजय सिंह ने बताया कि ऑटो एक्सपो के दौरान एक्सपो मार्ट को छह जोन में बांटा जाएगा। प्रत्येक जोन की जिम्मेदारी सीओ स्तर के अधिकारी संभालेंगे। विशेष कमांडो की ड्यूटी गेट पर लगाई जाएगी। पुलिस की समीक्षा में पाया गया कि एक्सपो मार्ट के अंदर पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगा दी जाती है। जिससे पुलिस की ड्यूटी का दुरूपयोग होता है।

पुलिस अधिकारियों का मानना है कि एक्सपो मार्ट के अंदर निजी सुरक्षाकर्मी प्रबंधन द्वारा तैनात किए जाने चाहिए। जिसकी जिम्मेदारी एक्सपोर्ट प्रबंधन की होगी। जबकि बाहर की पूरी देखरेख पुलिस करेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.