नोएडा प्राधिकरण की पहल : कोरोना वायरस से निपटने के लिए पुरे शहर को किया जा रहा है सैनिटाइज

ROHIT SHARMA

0 313

नोएडा :– कोराेना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए दिल्ली से सटे नोएडा शहर को सैनिटाइज करने का काम नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण की ओर से किया जा रहा है । भीड़-भाड़ वाले बाजारों, स्थानों और सड़कों को चिह्नित कर धुलाई कराई जा रही है।

आपको बता दे की देश में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है। संक्रमित व्यक्तियों की संख्या में लगातार बढ़ती हो रही है। नोएडा में भी आधे दर्जन से ज्यादा  संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। ऐसे में एहतियातन नोएडा प्राधिकरण यह कदम उठाया है।

खासबात यह है की नोएडा प्राधिकरण पूरे शहर को सैनिटाइज कराने का कार्य तेजी से कर रहा है , वही इस मामले में नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी मौके का निरीक्षण कर रही है ।

रितु माहेश्वरी ने कहा की नोएडा में कोरोना वायरस के बढ़ते पॉजिटिव मरीजों को देखते हुए लाक डाऊन घोषित किया गया है । जिसके बाद नोएडा प्राधिकरण पूरे शहर को सैनिटाइज कराने का कार्य तेजी से कर रहा है। ऐसे में नोएडा  प्राधिकरण के 4500  कर्मचारी पूरे शहर को सैनिटाइज कर रहे हैं , अलग-अलग सेक्टरों में शहर को सैनिटाइज कराने का काम किया जा रहा है।

बाजारों और कमर्शियल बेल्टों में हाइपोक्लोराइड केमिकल युक्त पोछा लगाया जा रहा है। साथ ही सेक्टरों को चिह्नित कर यह काम किया जा रहा है, जहां पर फुटफाल सर्वाधिक है। इसकी एक सूची बनाई जा चुकी है। नोएडा प्राधिकरण की कई टीमें इस कार्य में लगी है। इसे एक अभियान की तरह चलाया जा रहा है। ताकि शहर को कोरोना संक्रमण मुक्त किया जा सके। इसी तरह नालों में केमिकल डाला जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.