पंकज सिंह और जिलाधिकारी ने किया कोविड कंट्रोल रूम का निरीक्षण, दिए अहम निर्देश

Ten News Network

Galgotias Ad

Noida: गौतमबुद्ध नगर में कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए कोविड कंट्रोल रूम बनाए गए हैं , जिससे कि लोगों की समस्याओं को सुना जाए और उनकी मदद की जाए, लेकिन लोगों की शिकायत है की प्रशासन द्वारा हेल्पलाइन सेंटर बना तो दिए गए हैं लेकिन उस पर सुनवाई किसी की नहीं होती।

 

जो हेल्पलाइन नंबर प्रशासन की तरफ से जारी किया गया है, उस पर फोन लगाओ तो कोई फोन नहीं उठाता है। जिसको लेकर आज नोएडा के विधायक पंकज सिंह ने नोएडा सेक्टर 59 स्थित कोविड हेल्पलाइन सेंटर का निरीक्षण किया और वहाँ संचालित व्यवस्थाओं की जानकारी जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर से ली।

 

इस दौरान वहाँ की टीम से उन्होंने ये भी जाना कि कैसे वो हॉस्पिटल में कोविड बेड की उपलब्धता की जानकारी, डैशबोर्ड की जानकारी साथ ही ऑक्सीज़न वितरण प्रणाली, ज़रूरी दवाओं की उपलब्धता, होम आइसोलेटेड मरीजों की टेली कंसल्टेंसी कैसे कर रहे हैं और इन सभी चीजों में कोई कमी तो नहीं बरती जा रही है। इन सभी वयवस्थाओं के साथ जरूरतमंदों को बेड की व्यवस्था ठीक प्रकार हो सके इसका भी संज्ञान लिया। इस दौरान उनके साथ गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई भी मौजूद रहे।

विधायक पंकज सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा इस आपदा में लोगों की जरूरत बढ़ी है जिसके कारण चीजों की कमी हो रही है। महामारी में हम सभी की यही कोशिश है कि हर जरूरतमंद तक मदद पहुँच सके, जिसके लिए वो खुद सोशल मीडिया और अपने सहयोगियों के साथ निरंतर प्रयासरत हैं।

इसके साथ ही ज़िलाधिकारी सुहास अलवाई ने बताया कि आज शाम तक ज़िला प्रशासन भी ऑनलाइन डेशबोर्ड रिलीज कर देगा । जिससे हमें रियल टाइम पता चलता रहे कि किस हॉस्पिटल में कितने बेड है। साथ ही एक क्विक रेस्पॉन्स टीम का भी गठन किया है। जो किसी भी हॉस्पिटल में ऑक्सिजन की कमी होने पर तुरत उसको ऑक्सिजन पहुँचायेगा। जिसमे अभी 100 अक्सीजन सिलेंडर शामिल किए गए हैं। इसके साथ रेमडिसेवर दवाई की भी एक गाइड लाइन जारी करी जा रही है जिससे उसकी कालाबाज़ारी को रोका जाए साथ ही उसकी कमी को पूरा किया जाए ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.