सीएए : दिल्ली में हिंसा को देखते हुए नोएडा में रेड अलर्ट जारी , सीमा पर पुलिस ने की सघन जांच

ROHIT SHARMA

0 131

संशोधित नागरिकता कानून को लेकर दिल्ली के उत्तर पूर्वी हिस्से में अलग अलग जगहों पर हिंसा को देखते हुए नोएडा में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है।

वही इस मामले में पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) संकल्प शर्मा ने बताया कि दिल्ली- नोएडा सीमा पर पुलिस सघन जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि सोमवार देर रात से ही नोएडा तथा दिल्ली को जोड़ने वाले सभी मार्गों पर अवरोधक लगा दिए गए हैं |

वाहनों की जांच जारी है और पुलिस के आला अधिकारी रात से ही स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।  पुलिस उपायुक्त शर्मा ने बताया कि स्थिति शांतिपूर्ण है लेकिन एहतियात के तौर पर पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है।

डीसीपी ने बताया कि गुप्तचर एजेंसियों को भी सतर्क किया गया है तथा संवेदनशील क्षेत्रों पर नजर रखी जा रही है। आपको बता दे कि दिल्ली में सीएए को लेकर हुई हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर सात हो गई है, जबकि आठ घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है।

वही आज भी पूर्वोत्तर दिल्ली के कुछ इलाकों में फिर से हिंसा हुई जहां भीड़ ने पथराव किया और बंद दुकानों में तोड़फोड़ की गई।  पुलिस सूत्रों के अनुसार जाफराबाद, मौजपुर, चांदबाग, खुरेजी खास और भजनपुरा में हुई हिंसा में 48 पुलिस कर्मी ओर 98 नागरिक घायल हो गए। इस इलाके में आग बुझाने पहुंचे तीन दमकल कर्मी भी घायल हो गए। हिंसक घटनाओं में मरने वालों की संख्या बढ़ कर सात हो गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.