मुलभुत सुविधाएं न मिलने पर एक्सप्रेस व्यू अपार्टमेंट के निवासियों में आक्रोश 

ROHIT SHARMA / HARINDER SINGH

Galgotias Ad

नोएडा कहने को तो हाई टेक शहर हैं , लेकिन यहां लोगों को पानी की  समस्या से जूझना पड़ रहा हैं। ऐसा ही कुछ हो रहा हैं नोएडा सेक्टर 105 के एक्सप्रेस व्यू अपार्टमेंट में रह रहे लोगों के साथ , जहां पिछले छह महिने से अपार्टमेंट के लोग पानी की किल्लत का सामना कर रहे हैं |

वहीं मुलभूत सुविधाएं से निवासी वांछित हैं। आपको बता दें कि सेक्टर 105 के एक्सप्रेस व्यू अपार्टमेंट के लोगों ने शायद ही कभी कुएं से पानी निकाला हो। लेकिन पिछले 5 दिनों से पानी न आने की वजह से कुएं की तरह ही चौथी मंजिल से रस्सी से टैंकर का पानी खींच रहे हैं , इस तरह बमुश्किल रोजमर्रा के काम पूरे कर रहे हैं।

खासबात यह है की करोड़ो रुपये खर्च करने के बाद भी लोग मुलभूत सुविधाओ से भी वांछित हैं। निवासियों को पब्लिक ट्रांसपोर्ट भी नहीं मिल रहा हैं, न बस है न मेट्रो जिसके चतते उन्हें मजबूरन ऑटो करके जाना पड़ता हैं। साथ ही अपार्टमेंट के सामने घने जंगल से सफाई व्यवस्था भी दूबर हो रही हैं, लोग मजबूरन यहा रह रहे हैं।

नोएडा के सेक्टर-105 में स्थित एक्सप्रेस व्यू अपार्टमेंट के एचआईजी फ्लेट्स में लोगों को एक तो पहले ही पानी की किल्लत का सामना करना पड़ रहा हैं वहीं अगर थोड़ी बहुत देर पानी आता हैं , वह इतना गंदा होता हैं कि उसका इस्तेमाल भी नहीं किया जा सकता।

सोसायटी के निवासियों को रोजमर्रा की जरूरतों के लिए काफी जद्दोजहद करनी पड़ रही है। एक्सप्रेस व्यू अपार्टमेंट के आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष प्रदीप सक्सेना का कहना है कि उन्होंने संबंधित विभाग  को समस्या के बारे भी बताया हैं , प्राधिकरण में भी शिकायत की हैं , लेकिन कही कुछ नहीं हो रहा कोई भी समाधान करने में आगे नहीं आ रहा है।

पानी न आने से एक तरफ जहां किचन का काम नहीं हो रहा है। वहीं बच्चों को स्कूल भेजने में परेशानी हो रही है। वहीं पानी की सप्लाई पिछले 5 दिनों से नहीं होने से सभी बहुत परेशान हैं। इस समस्या को उच्च अधिकारियों को बताने के बाद भी अभी तक समाधान नहीं किया गया। प्राधिकरण इसका स्थायी हल नहीं निकाल रहा है। वहीं अपार्टमेंट में सीवर की भी बड़ी समस्या हैं सीवर लाइन इस कदर बनाई गई हैं कि सीवर का पानी नाले में जाता ही नहीं हैं बल्कि अपार्टमेंट में की सीवर लाइन में भर जाता हैं।

एक्सप्रेस व्यू अपार्टमेंट के लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए भी तरस रहे हैं। यहां न तो कोई बस आती हैं और न ही मेट्रो की सुविधा हैं लोगों को मजबूरन ऑटा का महंगा किराया देकर जाना पड़ता हैं।

निवासियों का कहना है कि यह कहने को तो हाई इनकम ग्रुप के फ्लैट्स हैं लेकिन असल में यहा हालात झुग्गियों जैसे हो रहे है। हालांकि उन्हें उम्मीद हैं कि प्राधिकरण की नई सीईओ रितु महेश्वरी उनकी इस समस्या पर गौर करेगी और उनकी परेशानियों को दूर करेंगी।

वही इस मामले में जल विभाग के वरिष्ठ प्रबंधक गुरविंदर सिंह ने कहा की मंगलवार को पानी की लाइन फट गई थी। इस वजह से पानी की सप्लाई पूरी ठप हो गई थी। इसे अब ठीक करा लिया गया है। इससे पहले गाजियाबाद के प्रताप विहार से कुछ समस्या थी, जिससे पानी कम आ रहा था। अब सब कुछ ठीक हो गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.