फर्जी क्रेडिट कार्ड बनाकर बैंको से ठगी करने वाले गिरोह का नोएडा एसटीएफ ने किया भंडाफोड

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

यूपी एसटीफ की नोएडा यूनिट को थाना 20 पुलिस के सहयोग बडी सफलता हाथ लगी है। बैंकों से अच्छे सिविल रिकार्ड धारकों की जानकारी चुरा कर कूटरचित क्रेडिट कार्ड बनाकर बड़े पैमाने पर बैंकों से ठगी करने वाले गैंग के सरगना सहित 4 लोगों को फ़िल्मसिटी के पास से गिरफ़्तार किया गया है।

पुलिस ने बताया कि ये पहले कूटरचित दस्तावेज़ो का इस्तेमाल करके फ़र्ज़ी क्रेडिट कार्ड बनवाते थे फिर कैश या शॉपिंग लिमिट को प्रयोग करके फ़रार हो जाते थे। इसी तरीक़े से धोखाधड़ी के कारण थाना 20 नोएड़ा पर मुकदमा पंजीकृत है।

इसके अलावा दर्जनो बैंक और फ़ाइनैन्स कम्पनियों से इसी प्रकार कूटरचित दस्तावेज़ो का प्रयोग करके कई करोड़ों का क्रेडिट कार्ड फ़्रॉड करने की बात प्रकाश में आयी है। अब तक इस संगठित गिरोह के कई बैंक अकाउंट पता चले है। जिसमें जमा धनराशी को फ़्रीज़ कराने की कार्यवाही चल रही है गैंग का सरग़ना जतिन पूर्व में दिल्ली से दो बार जेल चुका है।

बता दें कि गिरफ्तार किए गए आरोपी अच्छे लोगों के केवाईसी डॉक्यूमेंट को यूज़ करके नए कनेक्शन फर्जी आईडी प्रूफ पर जारी करा लेते थे और उसके उपरांत अमेजॉन शॉपिंग एप्लीकेशन के द्वारा क्रेडिट कार्ड ऑनलाइन अप्लाई करते थे।

जतिन और कपूर जो कि इस गैंग के सरगना है वह हजार रुपए प्रति ग्राहक केवाईसी डॉक्युमेंट्स अपने एक सहयोगी मुकेश जुनेजा से खरीदते और अच्छे ग्राहकों के KYC अभिलेख कूटरचित करके अपने गैंग के लोगो जैसे पकड़े गए कर्ण और राजू आदि के फोटो लगा देते थे।

एसटीएफ ने इनके पास से 6,23000 कैश, 44 ग्राम के सोने के कुल 7 बिस्किट, 7.28 ग्राम के कान के सोने के टप्स, 8 पैन कार्ड, 8 आधार कार्ड, 1 वोटर कार्ड, 60 क्रेडिट कार्ड, 16 POS मशीन, डेबिट कार्ड, 2 गाड़ियाँ ( डिज़ायर, टेरानो) बरामद की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.