गौतमबुद्धनगर में खत्म होने की कगार पर कोरोना, अब बचे हैं महज 41 एक्टिव मरीज

Ten News Network

Galgotias Ad

Noida: गौतमबुद्धनगर जिले में अब महज 41 कोरोना मरीज ही बचे हैं। इनका इलाज कोविड अस्पताल और होम आइसोलेशन में चल रहा है। वहीं, स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को तीन नए मरीजों की पुष्टि की जबकि चार मरीज स्वस्थ हुए।

जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 25,402 हो गई है। कोविड अस्पताल और होम आइसोलेशन से अब तक 25,270 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं, इलाज के दौरान 91 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है।

फरवरी के आठ दिनों में महज 45 नए मरीज मिले हैं। फरवरी में औसतन 6 से भी कम मरीज मिले हैं जबकि स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या काफी अधिक है।

कोरोना संक्रमण से पीड़ित एक भी मरीज की 10 जनवरी के बाद से मौत नहीं हुई है। कोरोना संक्रमण के फैलाव को कम होते देख अब शासन ने जिले में दो सरकारी अस्पतालों में ही इलाज की सुविधा रखी है।

वहीं, इसके इलाज के लिए निजी अस्पताल भी दो ही हैं। मार्च तक संक्रमण का फैलाव और भी कम होने की संभावना डॉक्टर जता रहे हैं। मध्य मार्च तक दूसरे चरण का टीकाकरण भी हो जाएगा। तीसरे चरण के टीकाकरण की तिथि अभी नहीं आई है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. दीपक ओहरी ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार कम हो रही है। दो सरकारी अस्प्तालों में मरीजों का इलाज जारी रहेगा। शासन के निर्देश के अनुसार भविष्य में काम होगा। निजी अस्पताल भी नॉन कोविड अस्पतालों में बदलाव चाह रहे हैं। उनके आवेदन के बाद जिला प्रशासन इस पर निर्णय लेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.