कारगिल के षहीदों की स्मृति में जन्तर मन्तर पर राश्ट्र रक्षा यज्ञ सम्पन्न

Galgotias Ad

नई दिल्ली । रविवार, 26 जुलाई 2015, केन्द्रीय आर्य युवक परिशद् नई दिल्ली के तत्वावधान में कारगिल विजय दिवस एवम् अमर षहीद चन्द्रषेखर आजाद के जन्मोत्सव पर ‘‘जन्तर मन्तर’’ पर परिशद् के राश्ट्रीय अध्यक्ष डा.अनिल आर्य के नेतृत्व में ‘‘राश्ट्र रक्षा यज्ञ’’ का आयोजन कर कारगिल के षहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई । इस अवसर पर सैंकड़ों आर्य समाजियों ने पहुॅच कर देष की एकता व अखण्डता की रक्षा का संकल्प लिया ।

केन्द्रीय आर्य युवक परिशद् के राश्ट्रीय अध्यक्ष डा.अनिल आर्य ने कहा कि समय की मांग है कि सरकार आंतकवादियों व उनके मददगारों को सख्ती से कुचले, देष की रक्षा की कीमत पर कोई समझौता नहीं हो सकता । आंतकवादियों को सार्वजनिक रूप से फांसी दी जाये । उन्होंने कहा कि आंतकवाद की जननी पाकिस्तान जब तक दुनियां के नक्षे में रहेगा, तब तक विष्व में षान्ति स्थापित नहीं हो सकती । युवा पीढ़ी को आह्वान किया कि आंतकवादियों का मुंह तोड़ उतर देने के लिए आगे आये । डा.आर्य ने केन्द्र सरकार से मांग की कि कारगिल के षहीदों की याद में राजपथ पर स्मारक बनाया जाये, जिससे उनके बलिदान से युवा पीढ़ी प्रेरणा ले सके ।

आचार्य महेन्द्र भाई ने कहा कि कारगिल के षहीदों का बलिदान तभी सार्थक होगा जब हम पुनः वैसी परिस्थितियां न बनने दें । सरकार को पाकिस्तान पर कदापि भरोसा नहीं करना चाहिये । हमारी सहनषीलता को कमजोरी समझ लिया जाता है अतः पाकिस्तान को मुंहु तोड़ उतर दिया जाये ।

आर्य नेता रामकुमार सिंह ने कहा कि देष की वर्तमान परिस्थितियों में युवा पीढ़ी का दायित्व बढ़ गया है,अब युवकांे को जातिवाद,भ्रश्टाचार,क्षेत्रवाद के विरूद्व आगे आना होगा। जिन उद्ेष्यों के लिए उन अमर षहीदों ने अपना बलिदान दिया था, समाज वास्तव में उसे भूल गया है । उन्होंने षहीदों के जीवन चरित्र को पाठ्य पुस्तकों में पढ़ाये जाने व षहीदों के परिवारों को पूर्ण सम्मान देने की मांग की ।

आर्य नेता नरेन्द्र आर्य सुमन,मनांेहरलाल चावला,प्रवीन आर्या,यषोवीर आर्य,दुर्गेष आर्य,देवेन्द्र भगत,विकान्त चैधरी,सुषील आर्य,सुरेष आर्य,प्रकाषवीर षास्त्री,अरूण आर्य,धर्मपाल आर्य,ओम सपरा,वीरेन्द्र योगाचार्य,माधव सिंह आदि ने भी अपने विचार रखे । प्रधानमन्त्री व केन्द्रीय गृहमन्त्री को ज्ञापन भी दिया गया ।

Comments are closed.