दिन में पुताई, रात में पढ़ाई, फिर भी किया टॉप

Saurabh Kuamr / Baidyanath Halder

0 327

Greater Noida (28/04/2019) : उतर प्रदेश बोर्ड की दसवीं की परीक्षा में 81.5 % अंक हासिल करके ग्रेटर नोएडा के ऐच्छर गाँव में रहने वाले सुमित ने यह साबित कर दिया कि लगन सच्ची हो तो किसी भी विपरीत परिस्थिति में लक्ष्य हासिल किया जा सकता है।



दरअसल, सुमित जो की मूल रूप से बिहार के मुज़फ्फरनगर जिले के रहने वाले है। फ़िलहाल अपने परिवार के साथ किराए के मकान में रहते है। उनके पिता पुताई का काम करके परिवार का लालन पालन करते है पर उससे गुजारा संभव नहीं हो पाता है। इसलिए सुमित पढाई के साथ अपने पिता के काम में उनका हाथ बंटाते है और दिन में पुताई का काम करते है।

टेन न्यूज़ से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि ” काम की वजह से स्कूल जाना भी बहुत कम ही संभव हो पाता था, पर में कार्तिकेय विद्या केंद्र और वह के शिक्षकों का धन्यवाद करना
चाहुंगा जिस तरह से वहा के शिक्षकों ने मेरी मदद की।” साथ ही सुमित ने यह भी साझा किया की उनकी इस उपलब्धि पर उनके माता पिता और शिक्षक बहुत खुश है।

अपने आगे की तैयारी को लेकर उन्होंने कहा कि “आगे में आईआईटी के परीक्षा उत्तीर्ण करके वहा से कप्यूटर साइंस में पढाई करना चाहता हूँ । साथ ही सुमित ने आगे जीवन में एक अच्छा मुकाम हासिल करने के बाद अपनी कमाई का 25 प्रतिशत हिसा कार्तिके विद्या केंद्र को देने की भी इच्छा जाहिर की।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.