जेवर एयरपोर्ट के लिए ज्यूरिख एयरपोर्ट के नाम पर लगी पीएमआईसी की आखिरी मुहर

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा के जेवर में बनने जा रहे नोएडा ग्रीनफ़ील्ड इंटरनेशनल एयरपोर्ट के सञ्चालन के लिए 29 नवंबर को फाइनेंसियल बिड के जरिए ज्यूरिख एयरपोर्ट का नाम फाइनल किया गया था। उसके बाद कल प्रदेश की परियोजना निगरानी एवं क्रियान्वयन समिति (पीएमआइसी) ने जेवर एयरपोर्ट के निर्माण एवं संचालन के लिए चयनित ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल एजी के नाम पर मुहर लगा दी। मुख्य सचिव की अध्यक्षता में  को लखनऊ में पीएमआइसी की बैठक हुई। अब प्रदेश कैबिनेट में इसे मंजूरी के लिए रखा जाएगा।

आपको बता दें कि जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए 29 नवंबर को खोली गई फाइनेंशियल बिड ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल एजी ने अडानी इंटरप्राइजेज को पछाड़ते हुए हासिल की है। कंपनी ने प्रति यात्री 400.97 रुपये राजस्व की बोली लगाई थी।

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के अधिकारियों द्वारा पीएमआइसी के सदस्यों को सोमवार को हुई बैठक में जेवर एयरपोर्ट के लिए ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल एजी के चयन की जानकारी दी गई। इस दौरान पीएमआइसी के सदस्यों ने नियाल के अधिकारियों से जानकारी ली कि जेवर एयरपोर्ट के लिए प्रति यात्री मिलने वाला राजस्व अन्य एयरपोर्ट के सापेक्ष कितना अधिक या कम है।

इस पर नियाल अधिकारियों ने समिति को जानकारी दी कि देश के सभी एयरपोर्ट से प्रति यात्री मिलने वाले राजस्व के सापेक्ष जेवर एयरपोर्ट से मिलने वाला राजस्व सबसे अधिक होगा। समिति ने इसके लिए नियाल के अधिकारियों की प्रशंसा की और परियोजना को समय से पूरा कराने के लिए उचित कदम उठाने के निर्देश दिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.