नोएडा : मुलभुत सुविधाएं न मिलने पर बिल्डर के खिलाफ निवेशकों ने किया प्रदर्शन

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad
नोएडा के सेक्टर-63 में एक बिल्डर की वादाखिलाफी को लेकर निवेशकों ने जमकर प्रदर्शन किया। निवेशकों का कहना है कि बिल्डर द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं में से निवेशकों को कुछ नहीं मिल पाया है। बुकिंग के समय बिल्डर ने काफी सुविधाएं देने के वादे किए थे , सुविधाएं न मिलने के कारण बायर्स को दिक्कत हो रही है और वे यहां रहने की स्थिति में नहीं है।

 

प्रदर्शन करने वाले लोगों ने बताया कि सोसाइटी में ए से लेकर जेड तक ब्लाक बनाए गए हैं। इनमें करीब 1400 फ्लैट हैं , बीते वर्ष अगस्त में यहां 250 निवेशकों को मौके पर पजेशन दिया गया है। उनमें से करीब सौ लोगों ने यहां रहने से मना करा दिया है। स्थिति यह है कि सोसाइटी के लिए अलग से बिजली की लाइन नहीं है। लोगों को पेयजल उपलब्ध कराने के लिए वाटर प्लांट, लोगों से मिलने के लिए आने वाले लोगों के लिए गोल्फ कार्ट चलाने, फ्लैट में वीडियो डोर फोन उपलब्ध कराने और शादी व अन्य समारोह के लिए क्लब बनवाने व पार्किंग की व्यवस्था अब तक नहीं की गई है।

 

बायर्स का कहना है कि करीब एक वर्ष पहले फ्लैट की रजिस्ट्री के नाम पर स्टांप शुल्क बिल्डर द्वारा लिया जा चुका है, लेकिन अब तक रजिस्ट्री नहीं कराई गई है। इसके अलावा पास के एक बिल्डर का मिक्सिंग प्लांट भी सोसाइटी के अंदर ही चल रही है। इसके कारण लोगों को धूल मिट्टी का भी सामना करना पड़ रहा है।

 

नॉएडा के सेक्टर 63 में स्थित अजनारा जेन-X सोसाइटी के निवासी इस लिए प्रदर्शन करने के लिए मजूबर हो गए , क्योकि  मेंटेनेंस से लेकर हर तरह से वो पूरा भुगतान करते है। लेकिन सुबिधाओं के नाम पर हर सोसाइटी वासी परेशान है। फायर फाइटिंग से लेकर सीवर लाइन, ग्रीन एरिया, साफ़ सफाई और पानी तक की यहाँ सुबिधा ठीक नहीं है। लेकिन उसके बाद भी मैनेजमेंट टीम हमसे मेंटेनेंस बढ़ा के बसूल रही है।
प्रदर्शन करते दिख रहे ये सभी लोग नॉएडा के सेक्टर 63 में स्थित अजनारा जेन-X सोसाइटी के निवासी है। इनका आरोप है, कि हमे मुलभुत सुबिधायें भी नहीं दे रहे है मेंटेनेंस का चार्ज भी बसूल रहे हैं। सोसाइटी में फायर फाइटिंग से लेकर सीवर लाइन, ग्रीन एरिया, साफ़ सफाई और पानी तक की यहाँ सुबिधा ठीक नहीं है। उसके आड़ भी हर बार हमसे बढ़ा के इसके नाम पर रुपए बसूला जा रहा है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.