संकट की घड़ी में संकटमोचक बना श्री जी स्टोर, 60 हजार लोगों के घर पहुंचा रहे जरूरी सामान, गरीबों को मुफ्त में दे रहे खाना

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

कोरोना वायरस अब लगभग पूरे भारत में पैर पसार चुका है। इस जानलेवा वायरस का संक्रमण रोकने के लिए पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन की घोषणा पीएम नरेंद्र मोदी कर चुके हैं। लॉकडाउन के कारण लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

ऐसे में लोगों के पास खाने की सामग्री न पहुंच पाना बहुत बड़ी समस्या है। जहां लॉकडाउन के चलते उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस, प्रशासन एवं अथॉरिटी को लोगों के घर खाद्य सामग्री पहुंचाने की जिम्मेदारी दी है, तो वही कुछ लोग अपना सामाजिक दायित्व समझ कर जरूरतमंदों के घर पर खाने का सामान पहुंचा रहे हैं।

दरअसल नोएडा में रहने वाले यश गुप्ता एवं उनकी पत्नी एकता गुप्ता का नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा में किराना स्टोर का काम है। जहां एक तरफ यह लोग गरीबों को मुफ्त में खाना सैनिटाइजर व मास्क प्रदान कर रहे हैं, तो वही सोसाइटी में रहने वाले लोगों को उचित दाम पर खाद्य सामग्री पहुंचा रहे हैं।

श्रीजी स्टोर के संचालक यश गुप्ता ने बताया कि जहां पूरे देश में कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच मारामारी का माहौल है, लोगों को खाने के सामान उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं। ऐसे में हमने जिम्मेदारी समझते हुए लोगों के घरों तक सामान पहुंचाने की जिम्मेदारी उठाई है।

यश गुप्ता का कहना है कि नोएडा के सेक्टर 78, सेक्टर 121 व ग्रेटर नोएडा वेस्ट की महागुन सोसाइटी में उनके किराना स्टोर हैं। तीनों स्थानों पर आसपास करीब 20-20 हजार फैमिली रहती हैं। जिनके खाने के सामान की आपूर्ति श्रीजी स्टोर द्वारा 3 महीने पुराने रेटों पर कराई जा रही है।

वहीं दुकान पर आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को मास्क एवं सैनिटाइजर मुफ्त में दिए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि अब तक उन्होंने 50,000 मास्क एवं 200 लीटर सैनिटाइजर भी लोगों को मुफ्त में दिया है।

यश गुप्ता ने बताया कि जहां से भी मदद की गुहार आ रही है, हम हर संभव लोगों की मदद कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि घरों तक सामान की डिलीवरी करने के अलावा पुलिस थानों, गरीबों , गार्डों व मजदूरों को भी खाने के पैकेट मुफ्त में पहुंचा रहे हैं। वहीं नोएडा प्राधिकरण या जिला प्रशासन से भी अगर किसी प्रकार की मदद मांगी जाती है, तो उनको भी हम मदद पहुंचा रहे हैं। तीनों जगह पर उनकी 20-20 लोगों की टीम काम में लगी हुई है।

उनका कहना है कि जहां एक तरफ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बढ़ते कोरोनावायरस के बीच देश को 14 अप्रैल तक लॉक डाउन करने की घोषणा की है , ऐसे में लोगों को खाने का सामान नहीं मिल पा रहा है। उनका कहना है कि किसी को भी अगर किसी प्रकार की सहायता की जरूरत हो तो निश्चिंत होकर हम से मदद मांगे।

उन्होंने बताया कोरोना के बीच सोशल डिस्टेंसिंग पर भी पूरा ध्यान दे रहे हैं ताकि लोगों में संक्रमित होने का खतरा पैदा नहीं हो। दुकान के सामने घेरे बनाकर लोगों को दूर दूर खड़ा किया जा रहा है ताकि सोशल डिस्टेंसिंग भी बनी रहे। उन्होंने कहा कि अगर किसी व्यक्ति के पास खाद्य सामग्री की कमी हैं तो वे निश्चिंत उनके किसी भी स्टोर पर आकर सहायता ले सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.