यूरिया से बनी ज़हरीली शराब की एम्बुलेंस से करते थे तस्करी, पुलिस ने फैक्ट्री की सीज 

ABHISHEK SHARMA

0 142

Greater Noida : बादलपुर थाना पुलिस ने सेक्टर जू-1 स्थित मकान में नकली शराब बनाने की फैक्टरी पकड़ी है। मौके से छह आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह एंबुलेंस व मदर डेयरी आदि वाहनों के जरिए हरियाणा और अरुणाचल प्रदेश से शराब तस्करी करते थे। इसके बाद उसमें यूरिया आदि मिलाकर रेपर व ढक्कन बदलते थे। आबकारी विभाग के नकली बार कोड लगाकर इसकी बिक्री कर दी जाती थी। सरकारी ठेकों पर भी यह शराब बेची जा रही थी।

एसपी देहात रणविजय सिंह ने बताया कि बादलपुर थाना प्रभारी पटनीश कुमार की टीम को रविवार रात सूचना मिली कि धूममानिकपुर से एक एंबुलेंस और दूध के वाहन में शराब तस्करी कर ले जाई जा रही है। इसके बाद पुलिस ने जीटी रोड पर एक एंबुलेंस और मदर डेयरी लिखा वाहन रोककर पड़ताल की। वाहनों में अरुणाचल प्रदेश मार्का शराब की 300 पेटी शराब बरामद की गई।

मौके से शराब तस्कर बहादुरगढ़ हरियाणा के अमरजीत, रविंद्र और शिकारपुर के आकाश, प्रवेश, शिवम व अनुज चौधरी को गिरफ्तार किया। गिरोह का सरगना बुलंदशहर शिकारपुर के गांव जलालपुर का कुलदीप उर्फ गांधी फरार हो गया। आरोपियों से पूछताछ में बताया कि वह जू-1 सेक्टर में फैक्ट्री चलाकर अवैध रूप से मिलावटी शराब तैयार करते हैं। इसके बाद पुलिस जू-1 सेक्टर स्थित मकान में पहुंची। ये मकान आरोपियों ने तीन माह से किराये पर ले रखा था।

मकान में अरुणाचल व हरियाणा से शराब की बोतल व पव्वे लाकर उसकी सील खोलते थे। शराब की तीव्रता बढ़ाने के लिए उसमें यूरिया मिलाते थे, जिससे लोगों को इसकी लत पड़ जाए। इसके बाद उन्हें फिर से बोतल में भरकर उन पर दूसरे ब्रांड के रेपर व ढक्कन आदि लगा देते थे। यहां से भारी मात्रा में पुलिस ने रेपर, ढक्कन, यूरिया, नकली बार कोड आदि अन्य सामान बरामद किया।

आरोपी अवैध रूप से तैयार की गई बोतल पर आबकारी विभाग के नकली बार कोड लगाते थे। इन बोतलों पर रेपर हटाकर वेव डिस्टलरी अलीगढ़ के रेपर लगा देते थे, जिससे उनकी पहचान नहीं हो सके। इस शराब को वह सरकारी ठेकों पर लंबे समय से ठेकेदारों की मिलीभगत से बिक्री करते थे। वहीं, आरोपियों के कब्जे से एक मिनी बस एंबुलेंस, चार कार, एक बाइक, नकली शराब बनाने के उपकरण और सामग्री के अलावा नकली शराब भी बरामद की गई।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.