कैलाश हॉस्पिटल के डायरेक्टर दिनेश शर्मा से कोरोना प्रकोप पर टेन न्यूज के साथ विशेष बातचीत.

Pravindra Kumar Singh / Photo & Video By Baidyanath Halder

0 437

Greater Noida (17/03/2020) : चीन से शुरू हुए वायरस ने पूरी दुनिया में हड़कंप मचा रखा है। ये कब समाप्त होगा कोई नहीं जानता। पूरी दुनिया का व्यापार  जगत और शेयर बाजारों में गिरावट देखी गयी हैं । कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले 70 देशों से आये हैं  जिसमे सबसे अधिक शीर्ष पर चाइना,  इटली ईरान हैं और इसकी जड़ में भारत में  अब कोरोना से संक्रमण की संख्या 135 पार कर चुकी है जिसमे तीन की मृत्यु की पुष्टि हो चुकी है।

कोरोना से बचाव और मरीजों  का उपचार को लेकर और ग्रेटरनोयडा के मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल  को संज्ञान में लेते हुए टेन न्यूज़ ने कैलाश हॉस्पिटल के डायरेक्टर दिनेश शर्मा से खास बातचीत की उनका कहना है कि कोरोना वायरस को लेकर लोग ज्यादा घबराएं नहीं एतिहाद जरूर वर्तें

पेश हैं कैलाश हॉस्पिटल ग्रेटरनोयडा के डायरेक्टर दिनेश शर्मा से उनकी कोरोना की तैयारी को  लेकर खास बातचीत के मुख्य अंश ,

आजकल खांसी , जुखाम , सरदर्द बुखार के कितने मरीज आपके हॉस्पिटल में आरहे हैं ? 

बहोत ज्यादा कोई ऐसे मरीज नहीं आ रहे हैं केवल नार्मल रूटीन के मरीज़ आ रहे हैं

कोरोना से लड़ने के लिए आपने क्या तैयारी की है और क्या इंतेज़ाम हैं कृपया बताएं ?

सेनटाइजर हर जगह हर गेट पर लगा दिए हैं अलग से वार्ड के इन्तेज़ामात भी किये हैं अगर किसी तरह का कोई कोरोना पॉजिटिव कैस आता है तो सरकार की तरफ से जिम्सहॉस्पिटल में इलाज संभव है ,हम उसे तुरंतजिम्स  शिफ्ट कर देंगे

क्या आपके यहाँ क्वारंटाइन या आइसोलेशन जैसी सुविधा है कृपया बतायें ?

सभी संसाधन हैं सभी डॉक्टर्स किसीभी तरीके के मरीज़ को अटेंड करने में सक्षम हैं लेकिनअगर ऐसा कोई मरीज आता है तो उसे तुरंत जिम्स हॉस्पिटल रेफर करदिया जायेगा जहाँ सरकार की और से हर तरीके की सुविधा उपलब्ध कराई गयी है।

आने वाला आपका स्वयं का स्टाफ हे और आने वाला मरीज़ , उनके लिए आप क्या कर रहे हैं ?

हमने अपने स्टाफ को मास्क दिए हैं और अगर कोई मरीज लेना चाहे तो वह कैमिस्ट से आसानी से ले सकता है ।

बाकी भारत अभी कोरोना में सेकेंडरी स्टेज पर हे. कोरोना से डरने की कोई आवशयक्ता नहीं है हिम्मत से और साफ़ सफाई से रहना चाहिए।

आपका ग्रेटर नॉएडा की जनता को कोई सन्देश ?

कोरोना वायरस में घबराने की कोई आवशयक्ता नहीं है केवल सेनटाइजर से ही हाथ धोना है ऐसा कुछ नहीं है आप साबुन से भी हाथ धो सकते हो और साफ सफाई का ध्यान रखें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.