नोएडा के सेक्टरों व सोसायटियों में आवारा कुत्तों का खौफ, 3 लोगों को काटा

ABHISHEK SHARMA

0 70

नोएडा के सेक्टरों व सोसायटियों में आवारा कुत्तों के खौफ के चलते निवासियों का बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। सेक्टर-71 स्थित साईं अपार्टमेंट में सोसायटी के दो निवासियों व एक प्लंबर को कुत्तों ने काट लिया। घटना का पता चलते ही उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में ले जाया गया।

निवासियों के अनुसार इससे पहले भी आवारा कुत्ते कई निवासियों को निशाना बना चुके है। आरडब्ल्यूए ने आवारा कुत्तों को सेक्टर से हटाने की मांग की है। घर से बाहर निकलने में भी डरने लगे लोग

सोसायटी के आरडब्ल्यूए अध्यक्ष सुशील यादव ने बताया कि यहां रोजाना सोसायटी में कुत्तों द्वारा निवासियों को काटने की शिकायतें मिल रही हैं। कई बार संबंधित अधिकारियों को इस विषय में अवगत कराया गया, लेकिन कोई उचित कार्रवाई अभी तक नहीं हुई है।

प्राधिकरण द्वारा इस लापरवाही का खामियाजा बच्चों व निवासियों को उठाना पड़ रहा है। कुत्तों के काटने की घटनाएं बढ़ने से निवासियों में दहशत है। लोग अपने घर से बाहर निकलने में भी डरने लगे हैं। उन्होंने बताया कि सोसायटी में कुछ लोगों द्वारा इन आवारा कुत्तों को जगह-जगह खाना देने के कारण भी आतंक फैल रहा है।

पीड़ित परिवार द्वारा इस घटना को लेकर पुलिस को फोन कर जानकारी दी। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों को समझाया। आरडब्ल्यूए का आरोप है कि आवारा कुत्तों से निजात दिलाने के लिए प्राधिकरण केवल खानापूर्ति कर रहा है। सोसायटी में खतरनाक हो चुके कुत्ते किसी भी राहगीर को अकेला देखकर काट लेते हैं। इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान किया जाना चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.