अवैध ईमारत गिरने व जनहानि होने पर संबंधित अधिकारीयों पर दर्ज हो एफआईआर : सीईओ रितु माहेश्वरी

ABHEISHEK SHARMA/ JITENDER PAL- TEN NEWS

Galgotias Ad

(26/07/2019) अवैध निर्माण और अतिक्रमण पर प्राधिकरण की लचर कार्यप्रणाली से नाराज मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी ने संबंधित वर्क सर्किल सहित महाप्रबंधकों को कड़ी चेतावनी दी है। उन्होंने स्पष्ट कहा है कि यदि जर्जर व अवैध इमारतों के गिरने से जनहानि होती है तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ सिर्फ अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं बल्कि एफआइआर दर्ज कराई जाएगी।



आयोजित बैठक में यह भी कहा गया कि अधिकारी पूर्ण विवरण व सटीक आंकड़ों के साथ ही आगामी बैठक में आएं। नोएडा प्राधिकरण की अधिसूचित अर्जित एवं कब्जा प्राप्त ही नहीं, बल्कि अधिसूचित अनार्जित भूमि पर कितने अवैध कब्जे हैं। पिछले वषरें में कितने अवैध निर्माण हुए, कितनी अवैध कालोनियां बसी हैं। ग्राम की मूल आबादी पर अवैध रूप से निर्मित बहुमंजिला निर्माण एवं कितने भू-माफिया चिह्नित किए गए इसकी पूर्ण जानकारी अन्य विभागों से सामंजस्य स्थापित कर सर्किल वार बनवा लें।

रिपोर्ट में यह भी लिखे कि अब तक विभाग की ओर से अतिक्रमण, अवैध निर्माण, कब्जे को लेकर प्राधिकरण ने क्या कार्रवाई की। यदि कार्रवाई नहीं की गई तो तत्काल प्रभाव से निर्माण कार्य रोकें। नोटिस जारी करें परिसरों को सील करें साथ ही पुलिस प्रशासन की सहायता से अवैध निर्माण के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई करें और संबंधित के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराएं।

विभागीय स्तर पर प्रत्येक सर्किल वार स्थाई एवं संविदा पर कुल कितने कर्मचारी है प्रत्येक कर्मचारी की कहां ड्यूटी है उनका क्या दायित्व है के संबंध में विवरण बनाकर उपलब्ध कराएं। इसके बाद यदि किसी भी कर्मचारी के क्षेत्र में कब्जा होता पाया गया उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी साथ ही उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज की जाएगी। इस मौके पर महाप्रबंधक (सिविल) राजीव त्यागी, केके अग्रवाल सहित सभी वरिष्ठ प्रबंधक, प्रबंधक मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.