तिरंगा संदेश – आज़ादी के अमृत महोत्सव पर सुनिए और सुनाइए, पढ़िए और पढ़वाइए। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की अनोखी पहल

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (11 अगस्त 2022): 

झण्डा ऊँचा रहे हमारा
विजयी विश्व तिरंगा प्यारा) -२
झण्डा ऊँचा रहे हमारा

 

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने गौतम बुद्ध नगर की आवाज कहे जाने वाले प्रसिद्ध उद्घोषक एवं सामाजिक कार्यकर्ता करुणेश शर्मा की आवाज़ में अमृत महोत्सव के पावन अवसर एक ऑडीओ संदेश द्वारा देश वासियों को एक महत्वपूर्ण संदेश दिया।

 

उन्होंने सभी लोगों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि ” तिरंगा हमारे देश की शान है और समस्त देशवासियों का यह संकल्प लेना है की हर घर तिरंगा फहराना है,और अखण्ड भारत का परचम पूरी दुनिया में लहराना है।”

साथ ही उन्होंने तिरंगा के तीनों रंगों के विषय में बताते हुए कहा कि “केसरिया की साहस, श्वेत की शांति, हरे की संपन्नता का अर्थ प्रतीक माना गया है। चक्र दिखाकर हर भटके हुए को राह दिखाना है। कश्मीर से कन्याकुमारी तक सब कुछ तिरंगामय कर जाना है।”

 

साथ ही उन्होंने तिरंगा बनाने एवं तिंरगा के फहराने के कुछ नियम भी बताएं है, उन नियमों को बताते हुए उन्होने कहा कि ” तिंरगा बनाने के कुछ नियम है जैसे तिंरगा आयताकार होना चाहिए, कटा फटा नहीं होना चाहिए। साथ ही प्रत्येक नागरिक को अपने आवास, कार्यालय पर सम्मानपूर्वक, तिंरगा सहिंता का पालन करते हुए फहराना है। सूर्योदय के उपरांत ध्वजारोहण किया जाना है। सभी 11अगस्त से 15 अगस्त तक अपने निजी आवासों एवं प्रतिष्ठानों पर स्मानपूर्वक झंडा लगाएं।”

 

साथ ही उन्होंने सबसे अपील किया कि झंडा बनाने, झंडा लगाने एवं फहराने के जो भी नियम हैं उसका सम्मानपूर्वक पालन करें।।

झण्डा ऊँचा रहे हमारा
विजयी विश्व तिरंगा प्यारा) -२
झण्डा ऊँचा रहे हमारा

Leave A Reply

Your email address will not be published.