गौतमबुद्ध नगर में सोमवार से शुरू हो सकती है अनलॉक की प्रक्रिया , पढ़ें पूरी खबर

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा :– उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला अधिकारियों को निर्देश दिए थे की अगर किसी जिले में कोरोना के 600 से कम सक्रिय मामले होते हैं , तो जिला अधिकारी वहां पर लॉकडाउन हटा सकते हैं।

 

 

जिसको लेकर गौतमबुद्ध नगर में लॉकडाउन को हटाने की प्रक्रिया शुरू होगी , क्योंकि स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक नोएडा में इस समय कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 665 है। वहीं प्रदेश सरकार की तरफ से शनिवार और रविवार का सप्ताहिक लॉकडाउन लगा रखा है।

 

 

माना जा रहा है कि सोमवार तक कोरोना के सक्रिय मामलों में कमी आ सकती है , जिसको लेकर के जिला अधिकारी शनिवार या रविवार को बैठक कर सकते हैं। इस बैठक में लॉकडाउन को खोलने की प्रक्रिया पर बात की जा सकती है।

 

 

व्यापारी मंडल ने लगाई गुहार, दुकानों को खोले सरकार

 

 

कोरोना महामारी के कारण लोग शारीरिक रूप से परेशान तो हो ही रहे हैं इसके साथ ही आर्थिक और मानसिक रूप से भी वह प्रताड़ित हो रहे हैं। कोरोना काल में कोरोना बंदी के कारण आर्थिक मंदी झेल रहे लोग अब सरकार के सामने मदद की गुहार लगा रहे हैं।

 

 

 

शुक्रवार को नोएडा व्यापारी वेलफेयर एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल एडिशनल डीसीपी नोएडा रणविजय सिंह से मिला। प्रतिनिधि मंडल ने मार्किट को खुलवाने के विषय में डीसीपी रणविजय सिंह गुहार लगाई।

 

 

 

एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने नोएडा व्यापारी वेलफेयर एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल के सभी सदस्यों को आश्वासन दिया कि आपकी बात को एक-दो दिन में विचार करके मार्किट को शायद खुलवा दिया जाएगा।लेकिन इसके लिए कुछ शर्तें रखी जायेगी।

 

 

इस शर्तों के साथ खुल जाएगी नोएडा में सभी मार्किट

 

1. हर सदस्य को मास्क लगाना अनिवार्य है।

 

2. दुकान के बाहर 2 गज पर गोले बनाएं जाएं।

 

3. सैनिटाइजर की व्यवस्था होनी चाहिए।

 

 

एडिशनल डीसीपी रणविजय करेंगे मार्केट का दौरा

 

व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों ने एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह की शर्तो पर आश्वस्त कराया और कहा कि इन सब बातों को हमारे दुकानदार अवश्य मानेंगे। उन्होंने कहा जीवन है तो सब कुछ है। वरना कुछ भी नहीं है।

 

 

कोविड-19 से बचाव के एडीसीपी द्वारा दिए गए सुझाव को लेकर कल 5 जून दोपहर को 12 बजे के आसपास हरौला मार्केट मैं एडीसीपी रणविजय दौर करेंगें और सभी दुकानदार मित्रों से बात करेंगे। जिसको लेकर नोएडा व्यापार प्रतिनिधिमंडल की तरफ से दुकानदारों को बरात घर शौचालय के नजदीक इकट्ठे रहने को कहा गया है साथ ही मास्क पहनने और 2 गज की दूरी पालन करने को कहा गया है इस मौके पर नोएडा व्यापारी वेलफेयर एसोसिएशन की टीम भी मौजूद रहेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.