हैदराबाद रेप-हत्याकांड: मुठभेड़ पर क्यों है लोगों की अलग-अलग राय?

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ हैवानियत करने वाले चारों आरोपियों को पुलिस एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया है | आज सुबह हैदराबाद के एनएच 44 पर पुलिस के साथ मुठभेड़ में आरोपियों को ढेर किया गया | आपको बता दे की 27 नवंबर को आरोपियों ने महिला डॉक्टर के साथ रेप किया था और बाद में जिंदा जला दिया गया था |

वही इस मामले में टेन न्यूज़ की टीम ने लोगों से खास बातचीत की , जिसमे पुलिस के द्वारा किए गए एनकाउंटर पर कई सवाल भी खड़े किए , जबकि कई लोग उनकी तारीफ भी कर रहे हैं |

आम जनता के कहा की “एक आम नागरिक के रूप में मैं खुश महसूस कर रही हूँ कि यही वह अंत था जो हम सभी उनके लिए चाहते थे,  लेकिन यह अंत क़ानूनी प्रणाली के माध्यम से होना चाहिए था।

साथ ही कुछ लोगों ने कहा की “बलात्कार एक जघन्य अपराध है। इसे क़ानून के प्रावधानों के तहत कड़ाई से निपटा जाना चाहिए। इस नृशंस अपराध के कथित अपराधियों के लिए कोई सहानुभूति नहीं होनी चाहिए ,  ‘मुठभेड़ हत्याएँ’ हमारे सिस्टम के लिए एक धब्बा हैं। हालाँकि रेप पीड़िता को तुरंत न्याय मिलना चाहिए, लेकिन यह तरीक़ा ठीक नहीं है।

वही दूसरी महिलाओं ने कहा की फ़िलहाल लोग एनकाउंटर की खुशी मना रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘हमें लगता है कि न्याय हो गया क्योंकि न्यायपालिका पर हमें भरोसा नहीं | इस घटना को अंजाम देने वाले सभी पुलिस अधिकारी एवं पुलिसकर्मी अभिनंदन के पात्र हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.