योगी सरकार का बडा तोहफा, 10.50 लाख मजदूरों-कामगारों के खाते में भेजे एक-एक हजार रुपये

Abhishek Sharma

0 97

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण लॉकडाउन में काम न होने के कारण परेशान श्रमिक तथा कामगारों पर योगी आदित्यनाथ सरकार एक बार फिर मेहरबान हुई है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को डीबीटी के माध्यम से श्रमिकों व कामगारों के खाते में एक-एक हजार रुपया ट्रांसफर किया है।

इससे प्रदेश भर में दस लाख 48 हजार 166 श्रमिकों को आर्थिक लाभ मिला। सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अपने सरकारी आवास पर डीबीटी के माध्यम से करीब साढ़े दस लाख श्रमिक व कामगारों के खाते में एक-एक हजार रुपया ट्रांसफर किया। इसका लाभ प्रदेश भर में 10 लाख 48 हजार 166 श्रमिक परिवारों को मिला।

बता दें कि इस योजना के तहत श्रमिकों व कामगारों के खाते में 104 करोड़ 82 लाख रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर किए गए। इससे पहले भी प्रदेश भर में डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के माध्यम से 611 करोड़ रुपये श्रमिकों के खातों में ट्रांसफर किए गए थे।

इस कार्यक्रम के दौरान यूपी के श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य तथा राजस्व राज्यमंत्री विजय कश्यप भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर कहा कि संकट के समय में सभी का एकजुट होना बेहद जरूरी है।

जब टीम वर्क के रूप में काम होता है और पूरा सिस्टम उसके साथ जुड़ता है तो उसके परिणाम भी देखने को मिलते हैं। कोरोना वायरस महामारी के दौरान सर्वाधिक प्रवासी कामगार व श्रमिक उत्तर प्रदेश में आए। इनकी सुविधा के लिए 1,650 से अधिक श्रमिक स्पेशल ट्रेन उत्तर प्रदेश में आईं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.