उत्तर प्रदेश में कोरोना ने जडा शतक, 110 पर नॉट आउट, नोएडा में फिफ्टी की तरफ अग्रसर

Abhishek Sharma

0 193

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से एक युवक की मौत हो गई। बस्ती जिले के रहने वाले युवक का गोरखपुर के मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा था। यूपी में कोरोना से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 110 के पार पहुंच गया है।

मंगलवार देर रात तक सात और नए रोगी सामने आए। इसमें बरेली के पांच और नोएडा व गाजियाबाद का एक-एक मरीज शामिल है। अब तक सर्वाधिक 45 मरीज नोएडा में पाए गए हैं।

उधर, 261 संदिग्ध मरीजों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। अब तक कोरोना वायरस 15 जिलों में अपने पांव पसार चुका है। यूपी में अभी तक जो सर्वाधिक 45 मरीज नोएडा में मिले हैं, उनमें अधिकतर एक निजी कंपनी सीज फायर के कर्मचारी व अधिकारी शामिल हैं।

इसके अलावा मेरठ में 19, आगरा में 11, लखनऊ में नौ, गाजियाबाद में आठ, बरेली में छह, पीलीभीत व वाराणसी में दो- दो और मुरादाबाद लखीमपुर खीरी, कानपुर,शामली, जौनपुर, बागपत व बुलंदशहर में एक-एक मरीज पाया गया है। इसके अलावा अभी तक कोरोना वायरस के पॉजिटिव पाए गए।

17 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी भी दी जा चुकी है। इसमें आगरा के आठ, नोएडा के छह गाजियाबाद के दो व लखनऊ का एक मरीज शामिल है। यूपी में अभी तक 2812 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए लैब भेजे जा चुके हैं। इसमें से 2621 लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है यानी इनमें कोरोना वायरस नहीं पाया गया है। वहीं 88 लोगों की जांच रिपोर्ट अभी आना बाकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.