चन्द्र शेखर आजाद के जन्मदिन पर वेदार्णा फाउंडेशन ने की मिशन मानसून पोधारोपण की शुरुआत

0 583

Saurabh Kumar

 

महान क्रन्तिकारी चन्द्र शेखर आजाद के जन्मदिन के शुभ अवसर पर वेदार्णा फाउंडेशन ने पिछले कई वर्षों की भांति इस वर्ष भी नोलिज पार्क में 21 दिवसीय पोधारोपन की शुरवात आज से की, जिसमें नॉलिज पार्क के लगभग सभी कॉलेजो के शिक्षकों और छात्रों ने भाग लिया। 21 दिवसीय इस पोधारोपण को मिशन मानसून पोधारोपण का नाम दिया गया है ।

वेदार्णा फाउंडेशन के निदेशक डॉ०कुलदीप मलिक के अनुसार पोधारोपन का काम सोमवार से प्रतिदिन शाम को 5 से 7 बजे तक ( रविवार छोड़कर) होगा, जिसमें नॉलिज पार्क के सभी कॉलेज के शिक्षक और छात्र पूर्व की भांति भाग लेगे ।

आज के पोधारोपण में मुख्य अथिति के रूप में जी. एन.आई.ओ.टी. के निदेशक डॉ० रोहित गर्ग रहे, जिन्हें आज के नौजवानो को चन्द्र शेखर आजाद के आदर्शो को अपने जीवन में समाहित करने की बात कही।

ज्ञात रहे वेदार्णा फाउंडेशन पिछले काफी समय से भिन्न भिन्न प्रकार से जागरूकता अभियान चलाकर पूरे देश मे युवाओ को जागरूक करने की कोशिश में लगा है। इन अभियानों में योगा जागरुकता, पर्यावरण जागरूकता, जन्संख्या जागरुकता और शिक्षा जागरूकता अभियान मुख्य रूप से शामिल है। 21 दिवसीय मिशन मानसून पोधारोपण भी इसी जागरूकता अभियान का हिस्सा है ।

आज के पोधारोपण में जी एन.आई ओ.टी. से डॉ.सुधीर कुमार, डॉ.राजदेव तिवारी, डॉ. रविन्द्र तेवतिया, प्रो. हरिंद्र मलिक, एन.आई.ई. टी. से प्रो. राजीव कुमार, प्रो.अनुराग त्यागी, जी अल बजाज से प्रो.धीरेंद्र त्यागी, एक्यूरेट से प्रो.शिवानी, आई.ई. सी से प्रो. दीपक वर्मा, आई.आई.एम टी. से प्रो.भूपेंद्र, प्रो. स्वाएता, प्रो.अरविंद मलिक, आई.टी.एस से डॉ.अरूणेश, प्रो. सुरेंद्र, प्रो.सचिन और अलग अलग कॉलेजो के छात्र और छात्राओं ने भाग लिया ।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.