गौतमबुद्ध नगर जिले में झोलाछाप डॉक्टर की वजह से गई महिला की जान, सीएमओ करेंगे जाँच

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा :– गौतमबुद्ध नगर जिले में कालाबाजारी के साथ झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ भी जिला प्रशासन ने कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। शुक्रवार को जेवर प्राथमिक चिकित्सा प्रभारी ने दाऊजी मोहल्ला स्थित एक बंगाली डॉक्टर के खिलाफ कोविड महामारी अधिनियम के तहत पुलिस को शिकायत दी है। आरोप है कि डॉक्टर ने बुखार आने पर एक युवती को 15 बोतल ग्लूकोज चढ़ा दी। उसकी कोरोना जांच भी नहीं कराई गई। शुक्रवार को युवती की प्राथमिक चिकित्सा केंद्र पर मौत हो गई।

मिली जानकारी के मुताबिक, मोहल्ला दाऊजी निवासी अलका पुत्री रतनलाल (32 वर्षीय) को उपचार हेतु जेवर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर ले जाया गया था। यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। आरोप है कि मोहल्ला दाऊजी में बंगाली डॉक्टर ने इलाज में लापरवाही बरती थी। जिसकी वजह से महिला की मौत हो गई। मामला संज्ञान में आने पर डीएम सुहास एलवाइ ने स्वास्थ्य विभाग को डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए थे। जेवर के प्राथमिक चिकित्सा प्रभारी ने मामले की जांच सीएमओ को सौंपी दी है।

जेवर प्राथमिक चिकित्या केंद्र प्रभारी डॉ. पवन कुमार ने बताया कि बंगाली डॉक्टर ने 15 बोतल ग्लूकोज बिना किसी कोरोना जांच के लगाई थी। जिससे मरीज की स्थिति खराब होती चली गई। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मामले की गंभीरता को देखते हुए मामले की तहरीर जेवर कोतवाली प्रभारी को दी है और अब मामले की जांच चल रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.