पुलिसकर्मियों के हाथ में दिखा फोन तो किए जाएंगे ससपेंड : सीएम योगी 

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

Greater Noida (21/10/19) : उत्‍तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ काफी सख्त नजर आ रहे हैं।  उन्होंने समीक्षा बैठक में एक बार फिर से पुलिस के पेंच कसे हैं। बैठक में उन्‍होंने प्रदेश पुलिस को कई निर्देश दिए हैं। उन्‍होंने कहा कि बाजारों में त्‍योहार के मौके पर लूटपाट और छीना-झपटी की घटनाएं न होने पाएं।

साथ ही पुलिस की पेट्रोलिंग को बेहतर करने और डायल 100 की गाड़ियों को लगातार संवेदनशील क्षेत्र में गश्‍त करने की सख्‍त हिदायत दी है। सीएम योगी ने कहा कि पुलिस कांस्टेबल के हाथ में मोबाइल के बजाए डंडा होना चाहिए।



उन्होंने कहा कि कई बार देखने को मिला है कि ड्यूटी के दौरान कांस्टेबल मोबाइल पर सोशल मीडिया में व्यस्त रहता है। सीएम योगी ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया है कि हर कांस्टेबल के हाथ में डंडा अनिवार्य रूप से होना चाहिए, अगर ऐसा नहीं है तो कांस्टेबल के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

उन्‍होंने कहा कि ऐसे पुलिसकर्मियों को तत्‍काल सस्‍पेंड किया जाए। सीम योगी ने कहा कि प्रशासन और पुलिस अधिकारियों को बधाई देना चाहता हूं कि उन्होंने नवरात्रि और दशहरा का त्योहार सुरक्षित तरीके से संपन्न करवाया।

उन्होंने कहा कि पर्व और त्योहार मात्र आयोजन नहीं है, बल्कि ये शासन और प्रशासन की कार्यकुशलता और क्षमता को भी प्रदर्शित करते हैं। वहीं, प्रशासन और पुलिस के सकारात्मक सहयोग से पर्व और त्‍योहार को सकुशल संपन करवाया जा सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.