दिल्ली में कोरोना मरीज की संख्या 1 हज़ार हुई पार , चिन्हित हुए 33 हॉटस्पॉट

Rohit Sharma

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– कोरोना वायरस के मद्देनज़र राजधानी दिल्ली के तीन और इलाकों को कोरोना हॉटस्पॉट घोषित किया गया है । जिन इलाकों को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है उनमें ए-30 मानसरोवर गार्डन, रजौरी, गली नंबर 1 से 10 मकान, नंबर 1 से 1000 सी ब्लॉक जहांगीरपुरी और देवली एक्सटेंशन शामिल हैं , इन तीन इलाकों के बाद अब दिल्ली में कुल 33 हॉटस्पॉट हो गए हैं।

इन जगहों पर कोई भी व्यक्ति घर से बाहर नहीं निकल सकता , किसी भी तरह की आवाजाही नहीं कर सकता । इन क्षेत्रों में आना जाना पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा , ना कोई यहां आ सकता है और ना ही कोई जा सकता है। इन क्षेत्रों में जरूरी सामान भी स्थानीय प्रशासन के सहयोग से उपलब्ध करवाया जाएगा ।

आपको बता दे कि राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या एक हजार के पार चली गई है । दिल्ली में कुल 1069 कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए हैं , इनमें 19 लोगों की मौत हो गई है जबकि 25 लोग बिल्कुल ठीक हो घए हैं ।

कोरोना हॉटस्पॉट के रूप में चिन्हित इलाकों में लॉकडाउन का 100 फीसदी पालन कराने का आदेश दिया गया है।इन इलाकों में किसी भी तरह की दुकान को खुलने की इजाजत नहीं है, इसके अलावा प्रवेश और निकास के दरवाजों पर पुलिस का सख्त पहरा है ।

वही दूसरी तरफ कोरोना मरीजों की संख्या देश में बढ़कर 8356 हो गई हैं। वहीं मरने वालों की संख्या अब 273 हो गई है, 715 लोग कोरोना को मात देकर अब तक ठीक हुए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.