योगी का निर्देश न मानकर दिल्ली यूपी बॉर्डर को लेकर गौतम बुद्ध नगर के डीएम का आया आॅर्डर, पढ़ें पूरी खबर

Abhishek Sharma

0 1,879

नोएडा : लॉकडाउन 4.0 में अगर आप दिल्‍ली से नोएडा या नोएडा से दिल्‍ली आना चाहते हैं तो इजाजत नहीं है। उत्‍तर प्रदेश सरकार ने तो गाजियाबाद और नोएडा के बॉर्डर खोलने की छूट दे दी थी। मगर गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन ने आम लोगों तक राहत आगे नहीं बढ़ाई।

गौतमबुद्धनगर के डीएम सुहास एलवाई ने अपने ऑर्डर में ‘यथास्थिति’ बनाए रखने को कहा है। फिलहाल दिल्‍ली-नोएडा बॉर्डर पर केवल पास वाले वाहनों को जाने की परमिशन है।

डीएम के मुताबिक, नोएडा-दिल्‍ली बॉर्डर अभी सील ही रहेगा। उन्होंने कहा कि हमने गृह विभाग के जीओ के प्वाइंट 3 (1) और 7 (12) के कार्यान्वयन के संबंध में राज्य सरकार से निर्देश मांगे हैं।

अप्रैल में दिल्ली के साथ सीमा को सील कर दिया गया था। नोएडा के कई केसेज ऐसे थे जो दिल्‍ली से कोरोना लेकर लौटे। फिलहाल बॉर्डर पर सिर्फ इमर्जेंसी सर्विसिज और पास वाले लोगों का मूवमेंट होगा।

सोमवार को दिल्ली-गुरुग्राम और दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर गाड़‍ियों की लाइन लग गई। दक्षिण दिल्ली को नोएडा से जोड़ने वाले दिल्ली-नोएडा डायरेक्ट (DND) फ्लाईवे पर सोमवार सुबह भारी ट्रैफिक देखा गया। दिल्‍ली में ट्रांसपोर्ट सर्विस शुरू कर दी गई है।

बसों में अब 20, कार में 2, ई-रिक्शा, ऑटो रिक्शा में एक और टैक्सी व अन्य में 2 सवारियों को बैठने की इजाजत होगी। सभी मार्केट खोलने की अनुमति दी गई है मगर सोशल डिस्‍टेंसिंग फॉलो ना करने पर दुकान सील कर दी जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.