नोएडा : जल्द पूरा होगा कोंडली अंडरपास का निर्माण कार्य, गाँवों को मिलेगी बेहतर कनेक्टिविटी 

ABHISHEK SHARMA

0 84

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर महामाया फ्लाई ओवर से 19.400 किलोमीटर दूर कोंडली अंडर पास बन रहा है। इसका 32 फीसद काम पूरा किया जा चुका है। अंडर पास का निर्माण युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। इसके संचालन के बाद जुड़ने वाले सेक्टर-148, 149, 150, 151, 152, 153, 155, 156 और गांव मोमनाथल, समस्तीपुर, कोंडली व बादौली के लाखों निवासियों को फायदा होगा, बेहतर कनेक्टिविटी मिलेगी।

कोंडली अंडरपास के निर्माण में रैंप बनाने का काम किया जा रहा है। कलवर्ट बनाने का काम भी युद्ध स्तर पर है। जल्द ही बाक्स पुशिंग तकनीक पर काम शुरू कर दिया जाएगा। इसके जरिये नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर यातायात को बिना बाधित किये कार्य किया जा सकेगा।

वर्क सर्किल 10 वरिष्ठ प्रबंधक एसपी सिंह ने बताया कि मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी के निर्देशानुसार प्रत्येक दिन की कार्य की अपडेट ली जा रही है। कोविड के नियमों के साथ कार्य किया जा रहा है। अप्रैल 2021 तक अंडर पास की सुविधा लोगों के लिए शुरू कर दी जाएगी। कंपनी को गुणवत्ता के साथ कार्य करने के निर्देश के साथ ही समय से कार्य पूरा करने के लिए कहा गया।

वहीं, नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे का कायाकल्प होने जा रहा है। हॉट इन प्लेस रि-साइक्लिंग तकनीक से एक्सप्रेस-वे की मरम्मत की जाएगी। चयनित कंपनी सीएस इंफ्रा ने एक्सप्रेस-वे पर नोएडा ग्रेटर नोएडा बार्डर प्वाइंट के पास अपना प्लांट लगाया है। जल्द ही रि-सर्फेसिंग का काम शुरू कर दिया जाएगा। इसे पूरा करने में करने में करीब तीन माह का समय लगेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.