आदित्यनाथ ने आज उत्तर प्रदेश के 21वें मुख्य मंत्री के तौर पर शपथ ली

Galgotias Ad

आदित्यनाथ ने आज उत्तर प्रदेश के 21वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है. इस दौरान मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी औऱ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्य़क्ष अमित शाह मौजूद रहे. आदित्यनाथ के अलावा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य और बीजेपी नेता दिनेश शर्मा ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली.

इनके साथ ही बीएसपी छोड़कर बीजेपी में आए ब्रजेश पाठक ने भी मंत्री पद की शपथ ली. य़ह लोकसभा और राज्यसभा के सांसद भी रह चुके हैं. यह बीएसपी से दो बार सांसद रह चुके हैं. यह लखनऊ सेंट्रल से विधायक चुने गए हैं.

गाजीपुर की जहूराबाद सीट से चुनाव जीते ओम प्रकाश राजभर ने भी मंत्री पद की शपथ ली है. इन्होंने बीएसपी के नेता को हराया है.जयप्रताप सिंह ने भी मंत्री पद की शपथ ली है. जयप्रताप सिद्दार्थनगर की भांसी विधानसभा सीट से विधायक हैं.

यूपी के पूर्व मंत्री रह चुके रमापति शास्त्री ने भी मंत्री पद की शपथ ली है. यह गोंडा के मनकापुर से बीेजेपी विधायक हैं.

तीसरी बार विधायक बने सत्यदेव पचौरी ने भी मंत्री पद की शपथ ली है. वह 1967 में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से छात्र राजनीति में आए थे. यह कानपुर की गोविंदनगर सीट से जीते हैं.

इसके अलावा एसपी सिंह बघेल, धर्मपाल सिंह, दारा सिंह चौहान और कांग्रेस से बीजेपी में आई रीता बहुगुणा जोशी और कई अन्य नेताओं ने भी मंत्री पद की शपथ ली.

Comments are closed.