डॉक्टर महेश शर्मा करेंगे प्रधानमन्त्री म ोदी से एलसीआई-कौन २०२२ के साथ जुड़कर, ब्रांड इं डिया का सारे विश्व में प्रचार करने का अनुरोध

Galgotias Ad

> लायंस क्लब इंटरनेशनल ने भारत में पहली बार होने वाले एलसीआई-कौन 2022 की घोषणा की, जो भारत की 75वीं स्वतंत्रता वर्षगाँठ के साथ पढ़ रहा है
>
>
> डॉक्टर महेश शर्मा करेंगे प्रधानमन्त्री मोदी से एलसीआई-कौन २०२२ के साथ जुड़कर, ब्रांड इंडिया का सारे विश्व में प्रचार करने का अनुरोध
>
>
> भारत में होने वाले अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलनों में से सबसे बड़े सम्मेलनों में से एक
>
>
> माननीय डॉक्टर महेश शर्मा , राज्य मंत्री , पर्यटन और संस्कृति मंत्रालय , भारत सरकार ने पूर्ण समर्थन और सहयोग देने का आश्वासन दिया
>
>
> पर्यटन और संस्कृति मंत्रालय , खेल मंत्रालय , गृह मंत्रालय , सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय , वित्त मंत्रालय , वाणिज्य मंत्रालय और विदेश मंत्रालय मिलकर एक नोडल बॉडी बनाएँगे जो सम्मलेन को निर्विघ्न रूप से कराने में सहायक होगी
>
>
> लायंस क्लब इंटरनेशनल ने भारत में पहली बार होने वाले एलसीआई-कौन 2022 की घोषणा की जो भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगाँठ के साथ पढ़ रहा है .
>
> एलसीआई-कौन 2022, भारत में होने वाले अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलनों में से सबसे बड़ा सम्मलेन होगा , जिसमें 120 देशों के करीब 35,000 लायंस के सदस्यों की उपस्तिथि की संभावना है .
>
> डॉक्टर महेश शर्मा , राज्य मंत्री , पर्यटन और संस्कृति मंत्रालय , भारत सरकार की उपस्तिथि में लायन डॉक्टर नरेश अग्रवाल , प्रथम वाईस प्रेजिडेंट – लायंस क्लब्स इंटरनेशनल, ने यह घोषणा की जो जुलाई 2017 में लायंस क्लब्स इंटरनेशनल के वर्ल्डवाइड प्रेजिडेंट बनने वाले हैं .
>
> इस महत्वपूर्ण अवसर पर ख़ुशी व्यक्त करते हुए डॉक्टर महेश शर्मा ने कहा, " सबसे कठिन है दुसरे के लिए कुछ करना. ये आदर्श गाँधी , अंबेडकर , ने दिए हैं. लायंस क्लब्स उन दूसरों के लिए कुछ करने वालों की श्रेणी में आता है . मैं प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध करूँगा की वे एलसीएआई-कौन २०२२ के माध्यम से पुरे विश्व में ब्रांड इंडिया का ध्वज लेहराएँ . अत्यंत हर्षोउल्लास के साथ भारत में होने वाले प्रथम एलसीआई-कौन 2022 की घोषणा करता हूँ . ये न केवल भारत में प्रथम एलसीआई-कौन होगा , बल्कि भारत में होने वाले सम्मेलनों में सबसे बड़े सम्मेलनों में से एक होगा . " इस सम्मलेन से केवल 4 दिनों में देश के पर्यटन को 5 करोड़ डॉलर, और उसके आगे-पीछे उससे भी ज़्यादा फायदा होने की सम्भावना है . अंत में डॉक्टर महेश शर्मा ने कल नॉएडा की टेक कंपनी में हुए हादसे में मृत लोगों के लिए शोक व्यक्त किया .
>
> डॉक्टर महेश शर्मा , राज्य मंत्री , पर्यटन और संस्कृति मंत्रालय , भारत सरकार ने न केवल मंत्रालय की ओर से पूर्ण समर्थन और सहयोग देने का आश्वासन दिया है बल्कि उन्होंने ये आश्वासन भी दिया है की उनका मंत्रालय एक सम्मिलित नोडल बॉडी बनाएगा जिसमें पर्यटन मंत्रालय , खेल मंत्रालय , गृह मंत्रालय , सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय . वित्त मंत्रालय , वाणिज्य मंत्रालय और विदेश मंत्रालय मिलकर काम करेंगे जिससे आने वाले पर्यटकों को कोई परेशानी न हो . लायन डॉक्टर नरेश अग्रवाल ने इस मौके पर मंत्री महोदय को धन्यवाद कहते हुए उनके सहयोग के लिए उनका आभार प्रकट किया .
>
> इंदिरागांधी स्टेडियम , प्रगति मैदान (आईटीपीओ ) और सभी 5 सितारा होटल पहले से ही बुक कर दिए गए हैं . इन सभी होटलों के जनरल मैनेजर और प्रबंधक एवं सम्बंधित सरकारी विभागों के प्रतिनिधि वहाँ उपस्थित थे .
>
> इस अवसर पर डॉक्टर नरेश अग्रवाल ने भारत के लिए लायंस क्लब्स इंटरनेशनल का विज़न बताते हुए कहा कि – " आने वाले 5 वर्षों में सामाजिक कल्याण के कार्यों पर फोकस करेंगे . वैज्ञानिकों के अनुसार 7 वर्ष की उम्र तक बच्चों को आँखों से सम्बंधित परेशानियां स्थायी रूप से आँखों में समस्या पैदा कर देती हैं . ऐसे में 5 करोड़ बच्चों की आँखों की समस्याओं के समाधान के लिए हम आने वाले समय में कार्यरत रहेंगे . हम जर्मनी से उपकरण ला रहे हैं जिसमें कोई तकनीकी सहायता नहीं चाइये होती और 1 मिनट से भी कम समाये में आँख का स्कैन कर लिया जाता है ." कॉन्फ्रेंस में इन उपकरणों का डेमो भी दिया गया . "हम बच्चों के टीकाकरण , खसरा उन्मूलन और रूबेला उन्मूलन के कैंपेन चलाएंगे तथा किडनी की बीमारियों और डायलिसिस , डायबीटीज़ के बारे में जानकारी के लिए विभिन्न प्रोग्राम कराएंगे और युवा वर्ग से सम्बंधित इवेंट्स कराएंगे ", अग्रवाल ने कहा .
>
> लायंस क्लब्स इंटरनेशनल (एलसीआई) मानवीय सेवाओं पर काम करने वाली विश्व की प्रधान संस्थाओं में से एक है . अरुणा अभय ओसवाल ट्रस्ट , मण्णपुरम फाइनेंस , भारतीय स्टेट बैंक , छोल इंडिया लिमिटेड , बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन , जीएवीआई , कार्टर फाउंडेशन , जॉनसन एंड जॉनसन, जैसी प्रतिष्ठित संस्थाएं लायंस क्लब्स इंटरनेशनल के साथ मिलकर काम कर रही हैं . लायंस क्लब्स इंटरनेशनल के 200 देशों में करीब 13,74,000 सदस्य हैं . भारत में 2,27,000 लायन के सदस्य हैं जो 6400 लायंस क्लब्स के ज़रिये मानवीय सेवाओं के विभिन्न क्षेत्रों में काम कर रहे हैं .

Comments are closed.